पत्नी की हत्या का केस भुगतेगा पति

By: Jul 16th, 2019 12:15 am

भवन संचालक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या के तहत मामला दर्ज

सोलन —इसे वक्त का तकाजा ही कहेंगे कि जिस पत्नी के साथ सात जन्म तक जीने मरने की कसमें खाई थीं आज उसी की कथित हत्या का केस पति को भुगतना पड़ेगा। कुमारहट्टी हादसे में जख्मों की जड़े बहुत गहरी हो गई हैं। निकट भविष्य में इसका क्या असर होगा, इस पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। हादसे ने जहां बच्चों से मां का आंचल छीन लिया, वहीं दूसरी ओर कई बच्चों के सिर से पिता का साया उठ गया। कई सुहागिनीं इस हादसे के बाद विधवा हो गईं तो कई परिजनों ने अपने लाडलों को गंवा दिया। पुलिस ने बिल्डिंग मालिक व एकमात्र महिला मृतक के पति बलबीर सिंह उर्फ साहिल शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 304ए व 336 के तहत मामला दर्ज किया है। इन धाराओं के तहत बिल्डिंग मालिक साहिल शर्मा पर गैर इरादतन हत्या व अन्य लोगों की जान को खतरे में डालने संबंधी केस चलेगा। सब डिविजनल पुलिस अफसर परवाणू योगेश रोल्टा ने कहा कि ढाबा मालिक के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया है। जल्द ही मामले की तहकीकात शुरू की जाएगी। इसमें जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

विशेष विमान से भेजे जाएंगे शव

हादसे का शिकार बने सभी सेना के जवानों को विशेष विमान से उनके पैतृक गांव को भेजा जाएगा। बताया जा रहा है कि पहले शवों को चंडीगढ़ स्थित कमांड ले जाया जाएगा। वहां से विशेष विमानों की सहायता से शव परिजनों तक पहुंचाए जाएंगे। दूसरी ओर हादसे में मृतक अर्चना शर्मा का शव  धोबीघाट सोलन लाया गया।  चंबाघाट स्थित श्मशानघाट में उनका अंतिम संस्कार किया गया।

आखिर दोषी कौन ?……

इस दर्दनाक त्रासदी के बाद सिर्फ एक ही प्रश्न उठ रहा है कि आखिर इन 14 अनमोल जीवन का दोषी कौन है। इनकी मौत की जिम्मेदारी कौन लेगा। यदि बिल्डिंग का निर्मांण नियमों को ताक पर रखकर किया गया तो स्थानीय प्रशासन ने क्यों आंखें मूंदे बैठा था। यह केवल हादसा है या सबक, इस बात पर भी जरूर गौर फरमाने की आवश्यकता है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App