रुमाल तले बोली महंगी पड़ेगी

By: Jul 13th, 2019 12:05 am

शिमला—एपीएमसी आढ़तियों के खिलाफ सख्त हो गई हैै। एपीएमसी ने साफ कर दिया है कि फल मंडियों में रूमाल के नीचे सेब की बोली नहीं चलेगी, जो कानून का उल्लघंन है। उल्लघंन करने वाले आढतियों के विरुद्ध एपीएमसी सख्त कार्रवाई अमल में लाएगा। इसमें आढतियों के लाइसेंस भी रद्द हो सकते हैं। उल्लेखनीय है कि ढली फल मंडी मेंं बीते दिनों रूमाल के नीचे बोली लगने का मामला प्रकाश में आया था। शिकायत मिलने के बाद एपीएमसी ने आढती को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। जिसमें आढती से कारण पूछा गया है। एपीएमसी शिमला-किन्नौर के चेयरमैन नरेश शर्मा ने कहा कि आढती को नोटिस जारी किया गया है। आढती से जबाब तलब किया गया है, अगर आढती द्वारा जल्द जबाव नहीं दिया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इसमें आढती का लाइसेंस रद्द हो सकता है। वहीं, फल मडियांें में आढतियांे को निर्देश भी जारी किए गए हैं कि फल मंडियों में रूमाल के नीचे बोली नहीं लगेगी। आदेशांे की अवहेलना पर आढतियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

फल मंडियों मेंं नहीं लगे सीसीटीवी कैमरे

एपीएमसी ने फल मडियों मेंं सीसीटीवी कैमरे लगाने की योजना बनाई थी। इसके लिए एपीएमसी ने प्रोपोजल तैयार कर अनुमति भी मांगी थी, मगर अभी तक यह योजना सिरे नहीं चढ पाई है। फल मंडियों मेंं कैमरे लगने के बाद आढतियों की मनमानी पर पूर्णतः अंकुश लग जाना था, लेकिन अभी तक सीसीटीवी कैमरे लगाने की अनुमति नहीं मिल पाई है।

फल मंडियों में बढने लगा अराइवल

शिमला के साथ अन्य फल मंडियों मंे अराइवल बढ़ने लगा है। फल मंडियों मंे सेब की अर्ली बैरायटी के साथ-साथ स्पर वैरायटी का सेब भी मार्केट में पहुंचना आरंभ हो गया है। ऐसे में फल मंडियों मंे चहल-पहल बढने लगी है। उम्मीद जताई जा रही है कि 15 जुलाई तक कम ऊंचाई वाले क्षेत्रों से रॉयल सेब भी मार्केट मेें दस्तक दे देगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App