एक हफ्ता पहले धर्मशाला पहुंचेंगे क्रिकेट सितारे

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच 15 सितंबर को होने वाले पहले टी-20 का प्रदेश के खेल प्रेमियों को बेसब्री से इंतजार

धर्मशाला -हिमाचल के क्रिकेट प्रेमी धर्मशाला में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 15 सितंबर को होने वाले टी-20 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। प्रदेश के क्रिकेट प्रेमी इस मैच की अपडेट उत्सुकता से ले रहे हैं। इनके लिए ‘दिव्य हिमाचल’ नई अपडेट लाया है कि उनके चहेते क्रिकेट सितारे नौ सितंबर को ही धर्मशाला पहुंच जाएंगे। यानी हफ्ताभर पहले ही धर्मशाला क्रिकेट की चकाचौंध से नहा उठेगा। सूत्रों के मुताबिक नौ सितंबर को दक्षिण अफ्रीकी टीम अपने नए कप्तान क्विंटन डी कॉक के साथ गगल एयरपोर्ट पर उतरेगी और फिर धर्मशाला के लिए कूच करेगी। इसके बाद पांच दिन टीम सुबह-शाम स्टेडियम में अभ्यास करेगी। वहीं, टीम इंडिया 11 सितंबर को धर्मशाला आएगी। विराट की अगवाई वाली टीम भी हवाई मार्ग से आएगी और गगल एयरपोर्ट पर मैच से तीन दिन पहले उतरेगी। दोनों टीमें कंडी में बनाए गए एचपीसीए के होटल दि पैवेलयन में ठहरेंगी। वहीं, मुकाबले की तैयारियों पर बात करें, तो हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने इसके लिए काफी समय पहले कमर कस दी है। एचपीसीए ने पिच से लेकर और बाकी प्रबंधों पर बैठकों के बाद काम शुरू कर दिया है। अब मैच के सफल आयोजन के लिए कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है।

मनोवैज्ञानिक बढ़त पर नजर

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच यह ट्वेंटी-20 सीरीज का पहला मुकाबला होगा, जो धर्मशाला स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच के आधार पर ही टीम लय पा सकेगी, इसलिए दोनों क्रिकेट टीमें जीत के लिए पूरा जोर लगा देंगी। इस मैच में जो टीम जीती, उसे मनोवैज्ञानिक बढ़त मिल जाएगी। मैच शाम सात बजे से शुरू होगा।

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर भी आएंगे

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच धर्मशाला टी-20 में क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के आने की भी संभावनाएं है। बताया जा रहा है कि सचिन बतौर कंमेटेटर धर्मशाला पहुंच सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो उनकी मौजूदगी में मैच का रोमांच और

बढ़ जाएगा।

You might also like