जमैका टेस्ट के लिए विंडीज टीम में बदलाव

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए वेस्टइंडीज ने अपने 13 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. मौजूदा सीरीज के आखिरी टेस्ट के लिए विंडीज ने ऑलराउंडर कीमो पॉल को मौका दिया है. उन्हें तेज गेंदबाज मिगुएल कमिंस की जगह शामिल किया गया है. भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार से जमैका के सबीना पार्क में खेला जाएगा.वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (WICB) ने कहा कि एड़ी की चोट के कारण पहले टेस्ट में नहीं खेलने वाले कीमो पॉल अब चयन के लिए उपलब्ध हैं. इसके अलावा वेस्टइंडीज की अंतरिम चयन समिति ने विकेटकीपर जाहमार हेमिल्टन को स्क्वॉड में बनाए रखा है. इस बीच शेन डाउरिच एड़ी की चोट की वजह से सीरीज से बाहर होने के बाद रिहैब के लिए बारबाडोस लौट चुके हैं.

उल्लेखनीय है कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत खेली जा रही सीरीज में भारत ने 1-0 की बढ़त ले ली है. टीम इंडिया ने सीरीज के पहले टेस्ट में कैरेबियाई टीम को 318 रनों से मात दी थी. अब विराट ब्रिगेड के पास मौजूदा दौरे की टी-20 और वनडे सीरीज के बाद टेस्ट में भी विंडीज का सूपड़ा साफ करने का मौका है. दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की टीम किंग्सटन (जमैका) में न सिर्फ सीरीज बचाना चाहेगी, बल्कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में अंक भी हासिल करना चाहेगी.

दूसरे टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज की टीम –

जेसन होल्डर (कप्तान), क्रेग ब्रेथवेट, डेरेन ब्रावो, शमराह ब्रूक्स, जॉन कैंपबेल, रोस्टन चेज, रहकीम कॉर्नवॉल, जाहमार हेमिल्टन, शेनॉन ग्रैबियल, शिमरॉन हेटमेयर, शाई होप, कीमो पॉल, केमार रोच.

You might also like