नघेता की बालाएं स्टेट में दिखाएंगी दम

पांवटा साहिब – इस साल भी एक बार फिर नघेता स्कूल की बालाओं ने हॉकी में अपनी छाप बरकरार रखी है। माजरा में संपन्न हुई अंडर-14 छात्रा वर्ग की जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता की हॉकी स्पर्धा की ट्रॉफी नघेता स्कूल की बालाओं ने अपने नाम की है। इस जीत के बाद अब स्कूल की आठ बालाओं को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में खेलने का टिकट मिल गया है, जिससे स्कूल में खुशी का माहौल है। जानकारी के मुताबिक नघेता ने जिला स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता में विजय प्राप्त की है। स्कूल की हॉकी टीम ने माजरा में आयोजित छात्राओं की 14 वर्ष से कम आयु वर्ग की जिला स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता में विजेता बनने का गौरव प्राप्त किया। नघेता विद्यालय के डीईपी मनीष टंडन ने बताया कि विद्यालय की हॉकी खिलाड़ी छात्राओं ने प्रतियोगिता में शानदार खेल का प्रदर्शन किया। अपने पहले संघर्षपूर्ण मुकाबले में नघेता विद्यालय ने माजरा स्कूल को एक गोल से हराया। फाइनल मुकाबला नघेता व सतौन विद्यालय के बीच खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले में नघेता ने सतौन को तीन गोल से पराजित कर विजय प्राप्त की। नघेता विद्यालय की आठ खिलाड़ी छात्राओं सुहानी पुंडीर, शगुन पुंडीर, मनस्वी तोमर, समृद्धि तोमर, वंशिका राणा, कृषा, इशिता, मोनिका का चयन राज्य स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता के लिए हुआ है, जो कि सलोह जिला ऊना में आयोजित की जाएगी। नघेता विद्यालय के प्रधानाचार्य दलीप सिंह नेगी ने जिला स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता में विजेता बनने पर सभी हॉकी खिलाड़ी छात्राओं, डीपीई मनीष टंडन व इन छात्राओं के अभिभावकों को बधाई दी तथा कहा कि जिस प्रकार विद्यालय की छात्राओं ने जिला स्तर पर विद्यालय का नाम रोशन किया है उसी प्रकार यह खिलाड़ी छात्राएं राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर भी नघेता विद्यालय का नाम रोशन करेंगी। विद्यालय के एसएमसी प्रधान प्रदीप शर्मा, पंचायत प्रधान सुरेश शर्मा व सभी ग्रामवासियों ने इस अवसर पर खिलाड़ी छात्राओं को बधाई व शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर नघेता विद्यालय के नरेंद्र नेगी, राजेंद्र शर्मा, देवानंद, नरेंद्र चौहान, संजय, ईशान, दिनेश, रामचंद्र, नरेश, नम्रता, बलवंत कौर, अलका, सुनीता, सुरेखा, आशा, रेखा, राजेश शर्मा व कार्यालय अधीक्षक सूरतो देवी आदि स्टाफ सदस्यों ने भी छात्रा खिलाडि़यों को बधाई दी है।

राजगढ़ जोन बना ऑल राउंड बेस्ट

इस जिला स्तरीय प्रतियोगिता में राजगढ़ जोन ने ऑलराउंड बेस्ट का खिताब अपने नाम किया है। राजगढ़ जोन ने वालीबाल सहित खो-खो और योगा की ट्रॉफी अपने नाम की है। इसी प्रकार बैडमिंटन में नौहराधार, कबड्डी में शिलाई, हॉकी में नघेता, बास्केटबाल में पांवटा और हैंडबॉल में गोरखुवाला स्कूल ने बाजी मारी है। एथलेटिक्स की शील्ड पांवटा जोन के नाम रही। बेस्ट एथलीट का खिताब सराहां की काजल को दिया गया।

हैंडबॉल में गोरखुवाला स्कूल चैंपियन

पांवटा साहिब । पांवटा साहिब के माजरा में संपन्न हुई छात्राओं की अंडर-14 जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में हेंडबॉल में रावमा पाठशाला गोरखुवाला ने बाजी मार कर जिला चैंपियन बनने का गौरव प्राप्त किया है। अब स्कूल की हेंडबॉल की टीम स्टेट में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेगी। इस उपलब्धि पर स्कूल में खुशी है। स्कूल के प्रधानाचार्य विजय कुमार राघव ने जानकारी देते हुए बताया कि उक्त प्रतियोगिता के हेंडबॉल स्पर्धा में स्कूल की बालाओं ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। प्रतियोगिता के फाइनल में उनके स्कूल की ख्लाडि़यों ने राजगढ़ के फागू स्कूल की टीम को 16-2 के बड़े अंतर से पराजित कर शील्ड अपने नाम की। इसके अलावा स्कूल की योगा टीम जिला में तीसरे स्थान पर रही है। उन्होंने कहा कि जुडो में 27 किलोग्राम भार वर्ग में उपासना ने ब्रांज और विशाखा ने 44 किलोग्राम भार वर्ग में ब्रांज मेडल अपने नाम किया है। स्कूल पहुंचने पर प्रधानाचार्य और स्टॉफ सहित बच्चों ने विजयी टीम की छात्रा खिलाडि़यों सहित कोच धर्मेंद्र चौधरी का स्वागत किया। साथ ही टीम को राज्य स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए अपनी शुभकामनाएं प्रदान की। इस अवसर पर स्कूल का अन्य स्टॉफ भी मौजूद रहा।

You might also like