भारत में लॉन्च हुई रेनॉ Triber, 5 लाख से भी कम है कीमत

भारत में Renault Triber की एंट्रीभारतीय ऑटो मार्केट में रेनॉ की Triber कार लॉन्च हो गई है. यह कार 7 सीट वाली कॉम्पैक्ट एमपीवी (मल्टी परपज व्हीकल) है, जिसकी लंबाई 4 मीटर से कम है. कंपनी का दावा है कि यह कार रेनॉ क्विड और डस्टर के बीच के गैप को भरेगी. इस कार का मुकाबला हुंडई की नई लॉन्च Grand i10 Nios, मारुति सुजुकी अर्टिगा से रहेगा.

क्‍या है कीमत

कार के कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआत 4.95 लाख रुपये (RXE वर्जन) से हो रही है. इसके अलावा यह कार अन्‍य तीन वर्जन में उपलब्‍ध होगी. ये तीन वर्जन- RXL,RXT और RXZ हैं.  इनकी कीमत क्रमश: 5.49 लाख, 5.99 लाख और 6.49 लाख रुपये है.

– इस कार की लंबाई 3990 mm जबकि बिना डोर मिरर के चौड़ाई  1739 mm है. इसी तरह बिना रूफ रेल के 1643 mm ऊंचाई है. कार की व्‍हील बेस 2636 mm है. 

यहां देखें कार के फीचर्स

– इस कार के इंजन की बात करें तो 1.0-लीटर, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है. यह इंजन 6250 rpm पर 72 PS का पावर और 3500 rpm पर 96 Nm पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है. अहम बात यह है कि इंजन 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है. 

-इस कार के इंटीरियर की बात करें तो आपको ड्यूल-टोन डैशबोर्ड के अलावा  3-स्पोक स्टीयरिंग वील और 3.5-इंच स्क्रीन के साथ  8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिल रहा है.

– इस कार के 3 लाइन में 7 सीटें हैं. ड्राइवर सीट वाली लाइन अडजेस्‍टेबल है. जबकि दूसरी लाइन वाली सीटें स्लाइड कर सकते हैं. इसके अलावा फोल्ड करने की भी सुविधा है. इसी तरह तीसरी लाइन वाली सीटों को जरूरत के हिसाब से निकालकर उस जगह का इस्तेमाल सामान रखने के लिए किया जा सकता है.

– सेफ्टी के लिहाज से 4 एयरबैग्स दिए गए हैं. इसमें इलेक्‍ट्रिक ब्रेक (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्‍टम भी मिलेगा. ग्राहकों के लिए कार में रियर पार्किंग सेंसर्स, ड्राइवर व पैसेंजर सीट बेल्ट वॉर्निंग, हाई स्पीड अलर्ट सिस्टम, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक, इंपैक्ट सेंसिंग अनलॉक जैसे सेफ्टी फीचर्स हैं. कार के टॉप वेरिएंट में रियर पार्किंग कैमरे की भी सुविधा मिलेगी.

You might also like