अनिल शर्मा अभी भी भाजपा के ही विधायक

By: Aug 17th, 2019 12:01 am

शिमला – मंडी सदर से विधायक और पूर्व ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा अभी भी भाजपा के ही एमएलए हैं। उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से बाहर करने को लेकर चल रही ऊहापोह पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने साफ कर दिया है। सीएम ने कहा है कि अनिल शर्मा भाजपा के विधायक ही हैं, और विधायक दल के सदस्य हैं। दो दिन पहले ही भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा था कि अनिल शर्मा की प्राथमिक सदस्यता को खारिज कर दिया गया है। इससे राजनीति में खासा बवाल मचा, जबकि विधानसभा में इसको लेकर कोई सूचना नहीं आई है। अनिल शर्मा खुद भी इसी इंतजार में हैं कि भाजपा उन्हें खुद बाहर करे, क्योंकि इसके पीछे कई तकनीकी पहलू हैं। ऐसे में भाजपा के अध्यक्ष के बयान से बवाल मचना तय था, क्योंकि अनिल शर्मा को लोकसभा चुनाव के समय में भाजपा ने बाहर नहीं किया तो अब बिना किसी शोर के अचानक कैसे बाहर कर दिया। खुद अनिल शर्मा ने भी इससे इनकार किया था कि भाजपा की ओर से उन्हें कोई लिखित सूचना नहीं आई है। इस पूरे मामले पर सीएम ने मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में कहा है कि इस मामले में पहले जैसी ही स्थिति है। उन पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। विधानसभा में भी अनिल शर्मा भाजपा विधायक दल के सदस्य के रूप में ही होंगे। बता दें मंत्रीपद छोड़ने के बाद अब अनिल शर्मा की कुर्सी सदन के भीतर बदल जाएगी, क्योंकि वह भाजपा विधायक दल के ही सदस्य हैं, तो वह भाजपा विधायकों के साथ ही बैठेंगे।

चुनावों के दौरान शुरू हुआ था सारा विवाद

लोकसभा चुनाव के दौरान अनिल शर्मा के पुत्र ने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा और तब अनिल शर्मा ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। भाजपा फिलहाल तो यही चाहती है कि अनिल शर्मा खुद इस्तीफा दें, जिसके बाद उनकी विधायकी जा सकती है। यदि भाजपा उन्हें बाहर करती है तो शायद वह निर्दलीय विधायक रह सकते हैं। उन्होंने अभी कांग्रेस का दामन भी नहीं थामा है।

सुखराम परिवार की सियासत अब खत्म

मंडी की सियासत में सुखराम परिवार की राजनीति अब लगभग खत्म हो चुकी है, क्योंकि लोकसभा चुनाव में अनिल शर्मा के पुत्र की बड़ी हार हुई, जिनका यह पहला चुनाव था। फिलहाल सतपाल सिंह सत्ती के बयान के बाद भाजपा में ही हलचल बढ़ी हुई है, जिस पर अब मुख्यमंत्री ने पार्टी के इस स्टैंड से किनारा कर दिया है। उन्होंने कहा है कि इस पर पार्टी ने कोई फैसला नहीं लिया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App