एक नजर

By: Aug 8th, 2019 12:01 am

हार्दिक बोले, आप पर गर्व है बिग ब्रो

नई दिल्ली। भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने अपने बड़े भाई और टीम इंडिया के सदस्य क्रुणाल पांड्या को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी। भारत ने वेस्टइंडीज को तीन मैचों की टी-20 सीरीज में मात दी। क्रुणाल अपने शानदार प्रदर्शन के बूते मैन ऑफ दि सीरीज बने। हार्दिक ने लिखा कि बधाई टीम इंडिया। शानदार प्रदर्शन और प्लेयर ऑफ दि सीरीज अवॉर्ड के लिए बधाई क्रुणाल पंड्या.. बिग ब्रो, आप पर बहुत गर्व है। हार्दिक को इस सीरीज से आराम दिया गया है, क्योंकि वह पिछले तीन महीनों से लगातार खेल रहे हैं।

वेस्टइंडीज हार के मामले में नंबर एक टीम

नई दिल्ली। भारत से तीसरा और अंतिम ट्वेंटी -20 मैच हारने के बाद वेस्ट इंडीज की टीम इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीम बन गई है। वेस्टइंडीज की ट्वेंटी -20 फॉर्मेट में यह 58वीं हार थी और वह इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीम बन गई है।

आर्थर और कोचिंग स्टाफ की छुट्टी

इस्लामाबाद। आईसीसी विश्वकप में क्रिकेट टीम के निराशाजनक पांचवें स्थान के प्रदर्शन की गाज पाकिस्तान क्रिकेट टीम के संपूर्ण कोचिंग स्टाफ पर गिरी है जिसमें मुख्य कोच मिकी आर्थर सहित सभी अहम पदों के सह कोचों के करारों का नवीकरण नहीं किया गया है। पीसीबी ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि बोर्ड ने मुख्य कोच आर्थर के अलावा गेंदबाजी कोच अज़हर महमूद, बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर और ट्रेनर ग्रांट लुडेन के करार आगे नहीं बढ़ाए हैं। यह फैसला आईसीसी विश्वकप के बाद टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के मद्देनज़र लिया गया है जहां टीम सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुंच सकी थी। पीसीबी अध्यक्ष अहसान मनी ने कहा कि पीसीबी समिति ने शुक्रवार को अपनी बैठक में यह फैसला सर्वसम्मति से लिया है और सभी ने कोचिंग स्टाफ में बदलाव की सिफारिश की है।

साकेत मिनेनी जापान में तीसरे दौर में

नई दिल्ली। भारत की डेविस कप टीम में शामिल किए गए साकेत मिनेनी ने जापान के यासुनौरी हाशिकावा को लगातार सेटों में 6-2, 7-6 से हराकर 54140 डालर के एटीपी चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। नौंवीं सीड मिनेनी ने वाइल्ड कार्ड प्रविष्टि जापानी खिलाड़ी को एक घंटे 15 मिनट में पराजित किया।

टीवी अंपायर करेंगे फ्रंट फुट नो बॉल का फैसला

दुबई। फ्रंट फुट नो बॉल बार कई बार मैदानी अंपायर की चूक को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद टीवी अंपायरों को फ्रंट फुट नो बॉल पर फैसला लेने का अधिकार देगी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी ) फिलहाल इसे सीमित ओवर के प्रारूप में ट्रायल के तौर पर लागू करेगी।

मैरीकॉम-लवलीना विश्व चैंपियनशिप टीम में

नई दिल्ली। छह बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरीकॉम और लवलीना बोरगोहेन को हालिया प्रदर्शन के आधार पर आगामी महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के लिए चुना गया है, लेकिन इस फैसले से पूर्व जूनियर विश्व चैंपियन निकहत जरीन काफी खफा हैं। छत्तीस वर्ष की मैरीकॉम इस साल इंडिया ओपन और हाल में इंडोनेशिया में हुए टूर्नामेंट में दो स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं, उन्हें 51 किग्रा वर्ग में चुना गया है। विश्व और एशियाई कांस्य पदकधारी लवलीना 69 किग्रा वर्ग में भाग लेंगी।

सुब्रतो कप में 16 अंतरराष्ट्रीय टीमें

नई दिल्ली। स्कूली फुटबाल में प्रतिष्ठा का प्रतीक सुब्रतो कप अंतरराष्ट्रीय फुटबाल टूर्नामेंट 20 अगस्त से 18 सितंबर तक आयोजित किया जाएगा, इसमें 16 अंतरराष्ट्रीय टीमों सहित 112 टीमें तीन आयु वर्गाें सब जूनियर ब्वायज़ (अंडर-14), जूनियर ब्वायज़ (अंडर-17) और जूनियर गर्ल्ज (अंडर-17) में चुनौती पेश करेंगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App