एक नजर

By: Aug 10th, 2019 12:04 am

हितों के टकराव पर द्रविड़ को कुंबले का साथ

पणजी। दिग्गज भारतीय राहुल द्रविड़ को हितों के टकराव के मामले में मिले नोटिस पर टीम इंडिया के पूर्व कोच अनिल कुंबले ने भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। उन्होंने कहा कि हर पेशेवर व्यक्ति के साथ टकराव होते हैं, लेकिन इन्हें किस तरह से संभाला जाता है और कैसे इनका सामना किया जाता है, यह अहम है। कुंबले ने कहा, मुझे लगता है कि हर पेशेवर व्यक्ति के साथ हितों के टकराव होते हैं। आप कैसे उनका सामना करते हैं, आप किस तरह उसमें शामिल होते हैं, यह काफी अहम रहता है। बता दें कि द्रविड़ बीसीसीआई के लोकपाल जस्टिस डीके जैन ने नोटिस जारी किया है। द्रविड़ को इस नोटिस का जवाब देने के लिए दो सप्ताह का समय मिला है।

टोरंटो क्वार्टर में भिड़ेंगी ओसाका-सेरेना

टोरंटो। अमरीका की सेरेना विलियम्स और जापान की नाओमी ओसाका के बीच गत वर्ष के यूएस ओपन फाइनल की तरह इस बार प्रशंसकों को डब्ल्यूटीए टोरंटो क्वार्टर फाइनल में भी मुकाबला देखने को मिलेगा। दोनों स्टार खिलाडि़यों ने अपने-अपने मुकाबलों में लगातार जीत दर्ज करते हुए अंतिम आठ में जगह बना ली है। पूर्व यूएस और आस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन ओसाका ने पोलैंड की युवा खिलाड़ी इगा स्वियातेक को 7-6 (7/4), 6-4 से एक घंटे 51 मिनट में हराया। वहीं विश्व की 10वें नंबर की खिलाड़ी सेरेना ने दो बार सर्विस गंवाने के बाद वापसी करते हुये रूस की 48वीं रैंक एकातेरिना एलेक्सांद्रोवा को 7-5, 6-4 से हराकर 91 मिनट में मैच जीत लिया। सेरेना 37 साल की उम्र में अपने 24वें एकल ग्रैंड स्लेम के लक्ष्य के साथ खेल रही हैं।  

ब्रैंडन मैक्कुलम केकेआर के सहायक कोच

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैक्कुलम कोलकाता नाइटराइडर्स में वापसी कर रहे हैं, लेकिन इस बार वह कोच की भूमिका में नजर आएंगे। इस आईपीएल टीम ने उन्हें सहायक कोच के रूप में अनुबंधित किया है। हाल में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने वाले मैक्कुलम इसके साथ ही कैरेबियाई प्रीमियर लीग की टीम त्रिनिदाद नाइटराइडर्स के साथ मुख्य कोच के रूप में भी जुड़ेंगे। दिलचस्प बात यह है कि इन दोनों टीमों में वह साइमन कैटिच की जगह लेंगे। मैक्कुलम ने 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, लेकिन वह दुनिया भर के विभिन्न टी-20 लीग में खेलते रहे। 

15 साल की स्नेहा  गोल्फ चैंपियन

हैदराबाद। हैदराबाद की 15 साल की अमेच्योर गोल्फर स्नेहा सिंह ने शुक्रवार को तीसरे और अंतिम राउंड में शानदार प्रदर्शन कर हीरो महिला प्रो गोल्फ टूअर के 11वें चरण का खिताब जीत लिया। स्नेहा ने आखिरी राउंड में पार 71 का कार्ड खेला, जबकि दूसरे राउंड में बढ़त बनाने वाली वाली वाणी कपूर ने छह ओवर 77 का निराशाजनक कार्ड खेलकर खिताब जीतने का मौका गंवा दिया। दूसरे राउंड के बाद वाणी के पास स्नेहा पर पांच शॉट की बढ़त थी, लेकिन तीसरे राउंड के बाद वह एक शॉट पीछे रहकर दूसरा स्थान ही हासिल कर सकीं। स्नेहा ने 222 के स्कोर के साथ खिताब जीता, जबकि वाणी 223 के स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर रहीं। गौरिका बिश्नोई (76) को तीसरा और अनन्या दातार (76) को चौथा स्थान मिला। स्नेहा इस सत्र में खिताब जीतने वाली पहली अमेच्योर बनी हैं।

आईपीएल जैसा सफल बनाएंगे लंदन स्प्रिट्स

लंदन। अपने जमाने के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वार्न को अगले साल होने वाली ‘हंड्रेड’ प्रतियोगिता के लिए लंदन स्प्रिट्स का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। वह आस्ट्रेलियाई आईपीएल टीम राजस्थान रायल्स के साथ मिली सफलता को यहां भी दोहराना चाहते हैं। राजस्थान रायल्स के कप्तान और कोच रहते हुए वार्न ने 2008 में पहले आईपीएल में टीम को खिताब दिलवाया था। वार्न ने कहा, मैं गौरवान्वित और सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि मुझे हंड्रेड की लार्ड्स स्थित टीम का मुख्य कोच बनने के लिए कहा गया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App