एचडीएफसी का ग्राहकों को तोहफा, होम लोन पर ब्‍याज दरों में की कटौती

By: Aug 1st, 2019 11:06 am

होम लोन पर ब्‍याज दरों में की कटौतीअपना घर हर किसी का सपना होता है.अधिकतर मध्‍यम वर्ग के लोग इस सपने को साकार करने के लिए होम लोन लेते हैं. अगर आप भी होम लोन लेने की सोच रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. दरअसल, हाउसिंग फाइनेंस कंपनी HDFC ने  होम लोन पर ब्‍याज दर में 0.10 फीसदी की कटौती का ऐलान किया है.

एचडीएफसी ने बयान में कहा कि 30 लाख रुपए तक के होम लोन पर 8.60 फीसदी ब्याज लिया जाएगा. इसी तरह 30 लाख से 75 लाख रुपए तक के कर्ज पर 8.85 फीसदी ब्याज लिया जाएगा. इसके अलावा 75 लाख रुपए से अधिक के लोन पर क्रमश: 8.90 फीसदी ब्याज दर लागू होगी. बता दें कि HDFC के ब्‍याज कटौती का फायदा नए के साथ मौजूदा ग्राहक भी उठा सकेंगे. यह कटौती नए कर्ज के साथ मौजूदा ऋण पर भी लागू होगी.

महिला ग्राहकों के लिए ब्‍याज दर  

अगर आप महिला ग्राहक हैं तो हाउसिंग फाइनेंस कंपनी HDFC से 8.55 फीसदी ब्‍याज दर पर 30 लाख रुपए तक का होम लोन लिया जा सकता है. इसी तरह 30 लाख से 75 लाख तक के होम लोन पर  8.80 फीसदी ब्‍याज देना होगा.

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने भी की है कटौती

इससे पहले यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने भी हाल ही में अलग-अलग अवधि के कर्ज पर मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड बेस्ड लेंडिग रेट्स यानी MCLR में 0.20 फीसदी तक की कटौती की है. इसके बाद बैंक से होम या ऑटो लोन लेना सस्‍ता हो जाएगा. बैंक की ओर से बताया गया कि एक साल की MCLR को 8.55 से घटाकर 8.50 फीसदी किया गया है. इसी तरह एक माह की MCLR को भी 8.30 से घटाकर 8.10 फीसदी किया गया है. वहीं अगर तीन महीने और छह महीने की बात करें तो MCLR में 0.10 फीसदी की कटौती की गई है.


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App