एडीसी के खिलाफ केस दर्ज

By: Aug 27th, 2019 12:01 am

उद्योगपति की शिकायत के दो महीने बाद बद्दी में मामला दर्ज

बद्दी – भ्रष्टाचार के मामले में घिरे असिस्टेंट ड्रग कंट्रोलर निशांत सरीन पर कानून का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। विजिलेंस के बाद अब बद्दी पुलिस ने भी निशांत सरीन व एक अन्य के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने यह कार्रवाई दवा उद्यमी की शिकायत के आधार पर की है। बतातें चलें कि दवा उद्यमी ने 28 जून को एडीसी निशांत सरीन के खिलाफ तंग करने, बंधक बनाने व धमकाने की शिकायत एसपी बद्दी को सौंपी थी, लेकिन मामला दर्ज होने में दो माह का अरसा लग गया। यहां उल्लेखनीय है कि असिस्टेंट ड्रग कंट्रोलर निशांत सरीन ने नाहन से बद्दी ट्रांसफर होने के बाद 27 जून को लोदीमाजरा स्थित स्पास फार्मा उद्योग में रेड की थी, जिसको लेकर खासा विवाद हुआ था। इस रेड में निशांत सरीन के साथ एक वेब पोर्टल का पत्रकार सुरेंद्र राणा भी शामिल था। इस तथाकथित रेड के बाद दवा उद्यमी संदीप धीमान ने एडीसी की दबंगई को लेकर मु यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री, राज्य दवा नियंत्रक सहित एसपी बद्दी को शिकायत सौंपी थी। पुलिस ने करीब दो माह बाद एडीसी निशांत सरीन, वेब पोर्टल के पत्रकार सुरेंद्र राणा के खिलाफ  मामला दर्ज किया है। पुलिस ने इसी कड़ी में सुरेंद्र राणा से पुछताछ भी शुरू कर दी है। एसपी बद्दी रोहित मालपानी ने पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने दवा उद्यमी की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए एडीसी निशांत सरीन व सुरेंद्र राणा के खिलाफ  आईपीसी की धारा 342, 452, 506, 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

अदालत ने कल तक के लिए टाली सुनवाई

बीबीएन, सोलन- फार्मा कंपनियों से अनुचित लाभ लेने के मामले में संलिप्त असिस्टेंट ड्रग कंट्रोलर निशांत सरीन पर अभी भी गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई है। सोमवार को सोलन के सत्र न्यायाधीश भूपेश शर्मा की अदालत में अग्रिम जमानत पर सुनवाई करते हुए मामले को बुधवार को सुनवाई के लिए टाल दिया है। बता दें कि सोमवार को निशांत सरीन के सोलन कोर्ट में पेश होने को लेकर चर्चाओं का दौर सुबह से ही गर्म था।  दरअसल भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे असिस्टेंट ड्रग कंट्रोलर विजिलेंस की छापामारी के बाद से अंडरग्राउंड है और विजिलेंस की टीम एडीसी की धरपकड़ के लिए लगातार हिमाचल सहित पड़ोसी राज्यों में दबिश दे रही है। हालांकि सोमवार को वह खुद कोर्ट में पेश नहीं हुए व अपने वकील के माध्यम से उन्होंने अग्रिम जमानत के लिए अर्जी लगाई। इस दौरान विजिलेंस की टीम भी कोर्ट परिसर के समीप मौजूद रही, लेकिन जब उन्हें पता चला कि निशांत सरीन स्वयं नहीं आ रहे हैं तो टीम भी वापस लौट गई। इस दौरान न्यायालय ने उसकी अग्रिम जमानत की याचिका की सुनवाई को बुधवार तक के लिए टाल दिया।

चंदा वसूली की झूठी शिकायत पर मुकदमा

बीबीएन- चंदा वसूली की एक झूठी शिकायत के मामले में पावंटा साहिब में दर्ज मुकदमे को लेकर भी पुलिस ने पड़ताल शुरू की है। इस मामले के तार भी सुरेंद्र राणा से जुडे़ हैं। इसी कड़ी में सोमवार को पांवटा पुलिस ने उससे पूछताछ की है।

विजिलेंस को मिले हैं अहम सबूत

बीबीएन – स्टेट विजिलेंस एंड एंटी करप्शन ब्यूरो ने बीते सप्ताह शुक्रवार को असिस्टेंट ड्रग कंट्रोलर निशांत सरीन के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत पर उसके हिमाचल , चंड़ीगढ़ सहित पड़ोसी राज्य स्थित सात ठिकानों पर एक साथ छापामारी की थी। इस छापामारी के दौरान कई अहम साक्ष्य जुटाए हैं। विजिलेंस के अधिकारियों के मुताबिक सात लाख नकदी के अलावा, महंगी विदेशी शराब, मोबाइल, लैपटॉप, संपत्तियों के  दस्तावेज सहित महंगी गाडि़यों के साक्ष्य मिले थे। इसके अलावा विजिलेंस की जांच में खुलासा हुआ है कि  आरोपी निशांत सरीन बीते दो सालों में करीब 25 बार देश के विभिन्न हिस्सों में घूमने गया। इस दौरान होटलों की बुकिंग फार्मा कंपनियों ने करवाई और कमरों का किराया भी कंपनियों ने चुकाया था। यही नहीं, इन शहरों के लिए आने जाने की फ्लाइट की टिकटें भी दवा कंपनियों ने ही कराई थी। बद्दी में तबादले के बाद दो मर्तबा गोवा की भी यात्रा सरीन ने की थी। इसके अलावा फार्मा रॉ मटीरियल का कारोबार करने वाली महिला को पद का दुरुपयोग कर पहुंचाए गए लाभ को लेकर भी अहम सुराग मिले हैं। एडीजीपी अनुराग गर्ग ने इसकी पुष्टि की है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App