एबीवीपी-एसएफआई में खूनी झड़प

By: Aug 27th, 2019 12:30 am

मंडी कालेज में रैली को लेकर भिड़े कार्यकर्ता; आठ छात्र जख्मी, मौके पर पहुंची पुलिस ने किया लाठीचार्ज

मंडी – सोमवार को वल्लभ कालेज में एसएफआई व एबीवीपी में हुई खूनी झड़प में जख्मी छात्र (ऊपर) व थाने के बाहर प्रदर्शन करते विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता

मंडी – वल्लभ राजकीय महाविद्यालय में सोमवार को एबीवीपी और एसएफआई के कार्यकर्ताओं के बीच खूनी झड़प हो गई। इसमें एसएफआई के चार कार्यकर्ता छात्र घायल हुए हैं, एबीवीपी के भी चार छात्र कार्यकर्ताओं को चोटें लगी हैं। हालांकि एबीवीपी ने कार्यकर्ताओं ने घायलों का मेडिकल करवाने से इनकार कर दिया। वहीं, एसएफआई कार्यकर्ताओं के मुंह और सिर पर चोटें लगी हैं। झड़प के बाद कालेज में दिन भर माहौल तनावपूर्ण रहा। पुलिस ने भी मामले में क्रॉस एफआईआर दर्ज कर ली है। दोनों छात्र संगठनों के पांच से सात छात्र एफआईआर में नामजद हुए हैं। बताया जा रहा है कि यह लड़ाई रैली को लेकर हुई। दरअसल एबीवीपी ने पहले से ही आंदोलन की रूपरेखा के तहत सोमवार को 24 घंटे की सांकेतिक भूख हड़ताल रखी थी। सोमवार को एसएफआई भी छात्र मुद्दों पर रैली निकालने वाली थी। इसी बीच किसी बात पर दोनों छात्र गुटों के बीच झड़प हो गई। वहीं, पुलिस भी कालेज परिसर पहुंची और छात्रों को तितर-बितर करने के लिए लाठी चार्ज कर दिया। इसके बाद एबीवीपी कार्यकर्ता सदर थाना के बाहर ही धरने पर बैठ गए और जमकर नारेबाजी की। एबीवीपी कार्यकर्ता एक घंटे तक सदर थाना के बाहर सड़क पर बैठ प्रदर्शन करते रहे। उधर, सूचना मिलते ही सदर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और छात्रों को थाने ले गई। जानकारी के अनुसार एक छात्रा ने भी अभद्र व्यवहार और बदसूलकी की शिकायत महिला थाना में दर्ज करवाई है, जबकि एबीवीपी और एसएफआई ने एक-दूसरे के खिलाफ सदर थाना में शिकायत दर्ज कवाई है।

एबीवीपी ने कोसी सरकार-पुलिस

वल्लभ कालेज मंडी में घटे इस प्रकरण के बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने सरकार और पुलिस प्रशासन को  जमकर कोसा। एबीवीपी ने कालेज परिसर में छात्रों पर लाठी चार्ज का भी जमकर विरोध किया। साथ ही एसएफआई कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई न करने का भी आरोप लगाया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App