कश्मीर जाएंगे राहुल, डेलिगेशन को एयरपोर्ट छोड़ने की इजाजत नहीं

By: Aug 24th, 2019 10:59 am

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में विपक्षी दलों का एक प्रतिनिधिमंडल आज जम्मू-कश्मीर जाएगा. यह प्रतिनिधिमंडल वहां के लोगों और पार्टी नेताओं से मुलाकात करेगा. लेकिन राहुल गांधी की श्रीनगर जाने की तैयारी के बीच जम्मू कश्मीर प्रशासन का बयान आया है. जम्मू कश्मीर प्रशासन ने कहा है कि विपक्षी नेता कश्मीर ना आएं और सहयोग करें. पुलिस सूत्रों का कहना है कि विपक्षी प्रतिनिधिमंडल को श्रीनगर एयरपोर्ट से बाहर नहीं जाने दिया जाएगा प्रशासन ने ट्वीट किया, नेताओं के दौरे से असुविधा होगी. हम लोगों को आतंकियों से बचाने में लगे हैं. प्रशासन ने कहा कि नेता उन प्रतिबंधों का भी उल्लंघन कर रहे होंगे, जो अभी भी कई क्षेत्रों में हैं. वरिष्ठ नेताओं को समझना चाहिए कि शांति, व्यवस्था बनाए रखने और नुकसान को रोकने के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाएगी.

दरअसल, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ साथ विपक्षी दलों के कई नेता भी श्रीनगर जाएंगे. जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद राहुल गांधी पहली बार जम्मू कश्मीर के लिए रवाना होंगे. विपक्षी दल के नेताओं में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, गुलाम नबी आजाद, सीपीआई के डी राजा, माकपा के सीताराम येचुरी, डीएम रे टी शिवा, एनसीपी के माजिद मेमन, आरजेडी के मनोज झा शामिल हैं.

बता दें कि राज्य में अनुच्छेद 370 निष्प्रभावी किए जाने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटे जाने के बाद राहुल गांधी का शनिवार को कश्मीर घाटी का पहला दौरा होगा. बसपा और सपा इस प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा नहीं हैं. न्यूज एजेंसी आईएएनएस ने एक कांग्रेस नेता के हवाले से बताया कि विपक्षी नेता एयर विस्तारा की उड़ान से सुबह 11.50 बजे श्रीनगर के लिए रवाना होंगे करेंगे.

जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को रद्द किए जाने के बाद से ही राहुल गांधी मोदी सरकार पर हमलावर हैं और राज्य की स्थिति को लेकर चिंता जाहिर कर रहे हैं. उनकी इसी चिंता और तेवर को देखते हुए जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने राहुल गांधी को कश्मीर आने का न्योता दिया था.


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App