कांग्रेस बोली- चिदंबरम के बहाने असल मुद्दों से ध्यान भटका रही मोदी सरकार

By: Aug 22nd, 2019 12:31 pm

चिदंबरम की गिरफ्तारी पर कांग्रेस ने सरकार पर साधा निशानापूर्व वित्त और गृह मंत्री पी चिदंबरम की गिरफ्तारी पर कांग्रेस ने गुरुवार को मोदी सरकार को जमकर घेरा और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पर हुई कार्रवाई को दिनदहाड़े लोकतंत्र की हत्या करार दिया. केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि चिदंबरम की गिरफ्तारी से दिनदहाड़े लोकतंत्र की हत्या की जा रही है. उनके खिलाफ कोई साक्ष्य नहीं है. बेटी की हत्या के एक आरोपी के बयान के आधार पर केस बनाया गया.

कांग्रेस की ओर से रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि पिछले 2 दिन से भारत इस बात का गवाह बना कि किस तरह से दिनदहाड़े लोकतंत्र की हत्या की गई और सरकार ने सीबीआई और ईडी का इस्तेमाल करते हुए राजनीतिक बदला लेने की कोशिश की. चिदंबरम के खिलाफ जिस तरह की कार्रवाई की गई वो राजनीतिक बदले को दिखाता है.

हम चिदंबरम के साथ खड़ेः रणदीप

कांग्रेस नेता रणदीप ने चिदंबरम के साथ खड़े होने की बात करते हुए कहा कि हम चिदंबरम के साथ खड़े हैं. चिदंबरम पर हो रही कार्रवाई राजनीति प्रतिशोध के अलावा कुछ और नहीं है. हम देख रहे हैं कि देश की अर्थव्यवस्था चौंकाने वाली हो गई है. इंडस्ट्रीज बंद हो रहे हैं और लोगों की नौकरियां जा रही हैं. लोगों का इन मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश की जा रही है.

उन्होंने आगे कहा कि मोदी सरकार असल मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए चिदंबरम के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. जांच एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है. बेटी की हत्या की आरोपी को सरकारी गवाह बनाकर केस बनाया गया.

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पी चिदंबरम का बचाव करते हुए कहा कि वह देश के सम्मानित अर्थशास्त्री और राजनीतिज्ञ हैं. सुप्रीम कोर्ट में वकील रहे हैं. उन्होंने जांच के दौरान कुछ भी नहीं छुपाया. बीजेपी सरकार की ओर से दुश्मनी का माहौल बनाया जा रहा है. उन्होंने आगे कहा कि सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने के कोई सबूत नहीं हैं. जिन लोगों पर अपराध करने के आरोप लगे हैं वो सुरक्षा के साये में स्वतंत्र घूम रहे हैं. जिस शख्स ने 40 साल देश की सेवा की आज उसे कानून से भागने वाला साबित करने की कोशिश की जा रही है.

उन्होंने आगे कहा कि कार्ति चिदंबरम के घर पर 4 बार छापा मारा गया और उन्हें जेल भी ले जाया गया. अब वह जमानत पर बाहर हैं. कार्ति ने जांच एजेसिंयों के साथ 20 बार सहयोग किया और जब भी समन मिला वो पेश भी हुए.


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App