चिदंबरम गिरफ्तार

By: Aug 22nd, 2019 12:12 am

तीन घंटे के ड्रामे के बाद घर से उठा ले गई सीबीआई, आज कोर्ट में होगी पेशी

नई दिल्ली – 305 करोड़ के आईएनएक्स मीडिया मामले में सीबीआई ने आखिरकार पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को घर से गिरफ्तार कर लिया। बुधवार देर शाम हुई इस गिरफ्तारी के बाद सीबीआई की टीम उन्हें अपने मुख्यालय ले गई, जहां से गुरुवार को उन्हें सीबीआई कोर्ट में पेश किया जाएगा। इससे पहले केंद्रीय मंत्री की गिरफ्तारी को लेकर तीन घंटे तक ड्रामा चलता रहा। उनके घर के बाहर सीबीआई के साथ ईडी और दिल्ली पुलिस की टीम भी पहुंची थी, लेकिन घर का दरवाजा न खोलने पर सीबीआई को दीवार फांद कर अंदर जाना पड़ा। इसी बीच चिदंबरम के घर के बाहर कांग्रेस समर्थकों की भीड़ लग गई और उनकी सीबीआई की टीम के साथ धक्कामुक्की भी हुई। इसके चलते सीबीआई को दिल्ली पुलिस की मदद लेनी पड़ी। इससे पहले मंगलवार शाम से लापता चल रहे पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम 27 घंटे बाद अचानक बुधवार शाम कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे और अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ प्रेस कान्फ्रेंस की। चिदंबरम ने खुद के फरार होने की खबरों को खारिज करते हुए कहा कि मुझे और मेरे बेटे कार्ति चिदंबरम को फंसाया जा रहा है। मैं आईएनएक्स मीडिया केस में आरोपी नहीं हूं। उन्होंने सरकार पर ही हमला बोलते हुए कहा कि मैं और मेरा परिवार किसी केस में आरोपी नहीं है, लेकिन फिर भी मुझे फंसाया जा रहा है। चिदंबरम ने मीडिया से कहा कि स्वतंत्रता लोकतंत्र की सबसे बड़ी जीत है। यदि मुझे जिंदगी और आजादी के बीच में से कुछ चुनना हो तो मैं आजादी चुनूंगा। चिदंबरम ने कहा कि मेरे वकीलों ने मुझे सुप्रीम कोर्ट जाने की सलाह दी और मैंने यही किया। मैं कानून से संरक्षण मांग रहा हूं। मेरे ऊपर आरोप लगाए जा रहे हैं कि मैं कानून का सामना करने से बचते हुए भाग रहा हूं, लेकिन मैं कानून के साथ हूं और बीते एक दिन से मैं वकीलों के साथ था। मंगलवार रात भर मैं वकीलों के साथ दस्तावेज तैयार कर रहा था। चिदंबरम ने कांग्रेस मुख्यालय में दिग्गज नेताओं के साथ बैठकर मीडिया के सामने लिखा हुआ भाषण पढ़ा और फिर बिना किसी सवाल का जवाब दिए ही उठकर चल दिए।

सुप्रीम कोर्ट में भी नहीं मिली राहत

नई दिल्ली- आईएनएक्स मीडिया केस में घूसखोरी के आरोपों में घिरे पी. चिदंबरम को बुधवार को भी गिरफ्तारी से राहत नहीं मिल पाई। उनके वकीलों की तमाम कोशिशों के बाद भी सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को अग्रिम जमानत पर तत्काल सुनवाई से इनकार कर दिया। शीर्ष अदालत ने पूर्व वित्त मंत्री की अर्जी पर शुक्रवार को सुनवाई करने का फैसला किया, लेकिन इससे पहले ही वह गिरफ्तार हो गए।

चिदंबरम के बचाव में आए राहुल-प्रियंका

नई दिल्ली— पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के बचाव में कांग्रेस खुलकर खड़ी हो गई है। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने चिदंबरम का समर्थन करते हुए मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है। राहुल ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ईडी, सीबीआई और कुछ मीडिया समूहों के जरिए चिदंबरम का चरित्र हनन कर रही है। मैं सत्ता के इस दुरुपयोग की निंदा करता हूं। वहीं, प्रियंका ने कहा कि केंद्र की सच्चाई उजागर करने वाले चिदंबरम से सरकार असहज है। पार्टी चिदंबरम के साथ हर वक्त खड़ी है  वह बेहिचक सत्ता की हकीकत बयां करते रहे हैं और इस सरकार की असफलताएं उजागर करते रहते हैं, लेकिन यह सच्चाई कायरों को असहज कर रही है, इसलिए शर्मनाक तरीके से उनका पीछा किया जा रहा है। हम उनके साथ खड़े हैं और सचाई के लिए लड़ते रहेंगे, चाहे नतीजे जो भी हों।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App