देवभूमि में जश्न-ए-कश्मीर

By: Aug 6th, 2019 12:03 am

धारा-370 हटाने पर भाजपा ने पटाखे फोड़-मिठाइयां बांट किया खुशी का इजहार

शिमला – जे एंड के से धारा-370 हटाने की पेशकश को प्रदेश भाजपा ने जश्न-ए-जीत के तौर पर मनाया। सोमवार को प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने पटाखे फोडे़ और जश्न मनाया। इसी तरह प्रदेश सचिवालय में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया। सत्ती ने अनुच्छेद-370 व 35ए हटाए जाने और जम्मू-कश्मीर व लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह को बधाई देते हुए कहा कि यह भारतीय लोकतंत्र का स्वर्णिम दिन है। कांग्रेस द्वारा की गई एक ऐतिहासिक भूल को सुधारते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से किया वादा न केवल पूरा किया, बल्कि अखंड भारत के निर्माण की नींव रख दी है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा की वर्तमान सरकार ने डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान को व्यर्थ न जाने देते हुए देश की जनता की आकांक्षाओं पर खरा उतरने का काम किया है। कांग्रेस ने 70 वर्ष पहले जो ऐतिहासिक गलती की थी, इस निर्णय से उस गलती को सुधारा गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इस निर्णय का विरोध करके यह स्पष्ट कर दिया है कि कांग्रेस अलगाववादी ताकतों के साथ खड़ी है और उन्हें देश की एकता और अखंडता से कुछ लेना-देना नहीं है। इस दौरान प्रदेश सचिवालय में मंत्रियों व अन्य लोगों को मिठाई बांटकर खुशी जाहिर की। वहीं, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि भारत सरकार द्वारा अनुच्छेद-370 समाप्त करने के ऐतिहासिक निर्णय से सोमवार को पूरे देश में खुशी का माहौल है। उन्होंने इस निर्णय का स्वागत किया तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को बधाई दी।

श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान 66 साल बाद हुआ सफल

पालमपुर – भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने मोदी सरकार के कश्मीर के संबंध में लिए गए निर्णय को साहसी, ऐतिहासिक और राष्ट्रीय एकता को मजबूत करना बताया है।  शांता कुमार ने कहा कि 66 साल पहले 1953 में एक विधान, एक निशान और एक प्रधान का नारा लगाकर डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी बिना परमिट लिए कश्मीर गए। गिरफ्तार किए गए और वहीं संदिग्ध परिस्थितियों में उनका बलिदान हुआ। 66 साल बाद उनका बलिदान सफल हुआ। वह 19 वर्ष की आयु में उसी सत्याग्रह में जेल गए थे और आठ महीने जेल में रहे थे, तब हजारों कार्यकताओं ने देश की जेलें भरी थी। आज श्री पटेल का सपना भी पूरा हुआ,  उन्होंने देश की पांच सौ रियासतें एक की थी। एक रह गई, जो आज भारत ने उसे भी पूरी कर दी है। आज भारत पूरी तरह आजाद हुआ है।

पार्टी का पता नहीं, मेरे नज़रिए में फैसला सही

धर्मशाला – कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव एवं जम्मू-कश्मीर के प्रभारी सुधीर शर्मा का कहना है कि जे एंड के से धारा-370 हटाने के निर्णय पर पार्टी का क्या स्टैंड है, इस विषय पर अभी अवगत नहीं हैं, लेकिन सुधीर शर्मा का कहना है कि उनका  निजी विचार है कि यह निर्णय देश हित में है और स्वभाविक तौर पर इसका देश को लाभ मिलेगा।

मोदी है, तो मुमकिन है

पुजानपुर –  पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि धारा-370 का हटना सरकार का ऐतिहासिक व सराहनीय कदम है। इस ऐतिहासिक कार्य के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को बधाई। प्रो. धूमल ने कहा कि अब हिंदोस्तान पूरे विश्व में एक संविधान, एक निशान और एक विधान के रूप में जाना जाएगा। प्रो. धूमल ने कहा कि अनुच्छेद-370 हटाए जाने और जम्मू एवं कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के केंद्र सरकार के प्रस्ताव को एनडीए के साथ विपक्षी दलों का भी भारी समर्थन मिल रहा है। आज सही मायनों में स्व. डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि व उनके बलिदान को सम्मान मिला है। ट्रिपल तलाक और धारा-370 खत्म व हटाने जैसे चुनावी वादे पूरे कर भाजपा ने साबित किया है और जो 70 साल में नहीं हो पाया, उसे मोदी ने सच साबित कर दिखाया है। इसलिए सवा सौ करोड़ जनता का विश्वास है ‘मोदी है तो मुमकिन है’। यह जानकारी सुजानपुर मीडिया प्रभारी विनोद ठाकुर ने दी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App