फौजी की धौंस… पहले कानून तोडा़ फिर पुलिस कर्मी को धमकाया

गांधी चौक में वन-वे की धज्जियां उड़ाने पर गलती नहीं माना जवान; चालान कटने पर किया अभद्र व्यवहार, एसपी से बात करवाने को कहा

हमीरपुर –वन-वे की उल्लंघना करने के बाद एक फौजी ने ड्यूटी पर तैनात टै्रफिक कर्मचारी से अभद्र व्यवहार किया है। नियम तोड़ने के बाद जब यातायात कर्मी ने रोका तो बोला मेरी सीधे एसपी से बात करवाओ। यहां तक की व्यक्ति ने ट्रैफिक कर्मी को अपना ड्राइविंग लाइसेंस तक नहीं दिखाया। अपने रुतबे की धौंस दिखाकर व्यक्ति यातायात कर्मचारी से बहस करने लग पड़ा। ट्रैफिक रूल्ज को तोड़ने के बाद फौजी व यातायात कर्मी के बीच शुरू हुई बहस से गांधी चौक का माहौल गर्म हो गया। यहां लोगों की जमघट लग गया। यातायात कर्मचारी अपनी ड्यूटी पर पूरी तरह मुस्तैद था तथा किसी भी सूरत में ट्रैफिक रूल्ज को तोड़ने वाले को छोड़ने के मूड में नहीं था। यातायात नियमों की उल्लंघना करने वाले फौजी का उसने चालान काट दिया। चालान कटता देख व्यक्ति पूरी तरह बौखला गया। गहमागहमी के माहौल के बीच बात यातायात प्रभारी तक जा पहुंची। मौके पर पहुंचे ट्रैफिक इंचार्ज के हस्तक्षेप के बाद मामला किसी तरह शांत हो पाया। वहीं ऑन ड्यूटी तैनात ट्रैफिक कर्मचारी से अभद्र व्यवहार करने वाले व्यक्ति की शिकायत पुलिस में भी की गई है। ऑन दि स्पॉट ही पुलिस को इस बारे सूचित कर दिया गया था। मामले को सुलझाने के लिए ट्रैफिक इंचार्ज को गांधी चौक पहुंचना पड़ा। यहां आकर मामले को शांत किया गया। वन-वे नियम तोड़ने पर व्यक्ति का चालान किया गया है। बता दें कि सब्जी मंडी से लेकर गांधी चौक तक का मार्ग वन-वे है। वन-वे के दौरान गांधी चौक से सब्जी मंडी की तरफ गाड़ी जा सकती है, लेकिन इसकी विपरीत दिशा में नहीं आ सकती। गांधी चौक पर लगा नाका तोड़ते ही चालान कट जाता है। वन-वे का उल्लंघन करने पर दो हजार रुपए जुर्माने का प्रावधान रखा गया है।

पुलिस में कार्यरत है फौजी की बीबी

वन-वे की उल्लंघना पर चालान कटने के बाद फौजी ने धौंस दिखाई कि उसकी पत्नी पुलिस में तैनात है। उसने कहा कि मेरी सीधी एसपी अर्जित सेन से बात करवाओ। बाद में उसने अपनी पत्नी को भी कॉल कर बुला लिया। मामला शांत करवाने के लिए व्यक्ति की पत्नी को भी मौके पर पहुंचना पड़ा। काफी समझाने के बाद व्यक्ति शांत हुआ।