रूमाल तले बोली पर आढ़ती को नोटिस

दो दिन में जवाब न दिया तो होगा सख्त एक्शन, रोहडू में एपीएमसी ने उठाया कड़ा एक्शन

शिमला -रोहडू में रूमाल के नीचे सेब की फसल की बोली लगाने के मामले में एपीएमसी शिमला किन्नौर सख्त हो गया है। एपीएमसी ने फोटो के आधार पर आढ़ती को नोटिस जारी कर दिया है। इतना ही नहीं एपीएमसी ने इस मामले में संबंधित आढ़ती से जबाब भी तलब किया है। आढ़ती से दो दिन के भीतर जबाब देने के लिए कहा गया। यदि आढ़ती ने दो दिन के भीतर जबाब नहीं दिया तो एमपीएमसी उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाएगी। उल्लेखनीय है कि रोहडू फल मंड़ी में एक आढ़ती द्वारा रूमाल के नीचे बोली लगाई थी। यह मामला प्रकाश में आने के बाद एपीएमसी ने इस बोली की फोटो के आधार पर आढ़ती को नोटिस जारी कर दिया है। अब एपीएमसी ने उक्त आढ़ती से जबाब तलब किया है। जबाब देने के लिए आढ़ती को दो दिन का समय दिया गया है। एपीएमसी शिमला किन्नौर के चेयरमैन नरेश शर्मा ने बताया कि आढ़ती को नोटिस जारी किया गया है। आढ़ती से दो दिन में जबाब मांगा गया है। अगर आढ़ती द्वारा दो दिन के भीतर इस मामले में जबाब नहीं दिया गया, तो आढ़ती पर नियमों के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

शिमला में भी पेश आया था मामला

शिमला की ढली फल मंडी में भी रूमाल के नीचे बोली लगाने का मामला प्रकाश में आया था। इस पर भी एपीएमसी ने सख्त कार्रवाई अमल में लाई थी। एपीएमसी के चेयरमैन नरेश शर्मा ने बताया कि रूमाल के  नीचे बोली लगाना गैैर कानूनी है। अगर फल मंडियों में कोई इस तरह की बोली लगाता है, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

बागबान एपीएमसी से करें शिकायत

एपीएमसी के चेयरमैन नरेश शर्मा ने कहा हैै कि अगर बागबानों को समय पर फसल की पेमेंट नहीं मिलती है और फल मंडियों मंे फसल की बोली गैर कानूनी तरीके से होती है तो वे इसकी शिकायत एपीएमसी से कर सकते हैं।