‘साहो’ से डरा हुआ है बालीवुड

By: Aug 30th, 2019 12:06 am

फिल्म ‘साहो’ को लेकर प्रभास के प्रशंसकों में जबरदस्त उत्साह है। फिल्म को यूएई में भारत से एक दिन पहले रिलीज हो चुकी है और फैंस इसे ब्लॉकबस्टर भी बता रहे हैं। भारत में ‘साहो’ 30 अगस्त को दस हजार स्क्रीन्स पर रिलीज हो रही है। ‘साहो’ रिलीज से पहले ही कई रिकार्ड तोड़ चुकी है। साहो का ऐसा बज है कि बॉक्स ऑफिस पर बालीवुड फिल्ममेकर्स डरे नजर आ रहे हैं। तभी तो ‘साहो’ के आसपास दूर-दूर तक कोई बड़ी फिल्म की रिलीज के लिए शेड्यूल नहीं है। इंटरनेशनल क्वॉलिटी के वीएफएक्स, हैरतअंगेज एक्शन-स्टंट सीन्स फिल्म की यूएसपी हैं। चार भाषाओं में रिलीज हो रही ‘साहो’ के पहले दिन सभी पुराने रिकार्ड तोड़ने की उम्मीद है। अब जब ‘साहो’ बड़ी तादाद में रिलीज हो रही है, तो मूवी के पहले दिन 100 करोड़ी बनना सरप्राइजिंग नहीं होगा। दरअसल, आकंड़ों को देखें तो रजनीकांत की 2.0 वर्ल्डवाइड दस हजार स्क्रींस पर रिलीज हुई थी। इनमें से 7850 स्क्रींस भारत में मिली। फिल्म ने पहले दिन भारत में 70 करोड़ का बिजनेस किया। वहीं ‘बाहुबली-2’ की बात करें तो ये फिल्म हजार स्क्रींस पर और भारत में 6500 स्क्रींस पर रिलीज हुई। ‘बाहुबली-2’ ने पहले दिन 121 करोड़ कमाकर कीर्तमान रचा। बता दें कि 350 करोड़ के बजट में तैयार ‘साहो’ देश की सबसे बड़ी ऐक्शन फिल्म बताई जा रही है। इस फिल्म में प्रभास और श्रद्धा कपूर के अलावा नील नितिन मुकेश, जैकी श्रॉफ, मंदिरा बेदी, महेश मांजरेकर, अर्जुन विजय, एवलिन शर्मा, मुर्ली शर्मा, टीनू आनंद जैसे तमाम कलाकार हैं।

टिकट दो हजार पार

लंबे इंतजार के बाद शुक्रवार को ‘साहो’ रिलीज हो रही है। दिल्ली में कई सिनेमाघरों में शोज हाउसफुल हो चुके हैं, तो कहीं टिकट के लिए कई किलोमीटर लंबी लाइन लगी है। प्रभास की दीवानगी इतनी है कि कई जगह शो के टिकट के दाम आसमान छू रहे हैं। फैन्स किसी भी कीमत पर थिएटर में अपनी सीट बुक करना चाहते हैं। ऐसे में दिल्ली के एक प्रीमीयम थियेटर में टिकट के दाम 2200 रुपए तक पहुंच गए।

फर्स्ट-डे कलेक्शन पर टूटेंगे पुराने रिकार्ड

साहो के साथ प्लस प्वॉइंट है कि ये अकेले भारत में ही दस हजार स्क्रीन्स पर रिलीज हो रही है। ऐसे में साहो पहले दिन कमाई के सभी पुराने रिकार्ड तोड़ सकती है। साउथ में तो सिंगल स्क्रीन्स पर साहो के टिकटों के दाम बढ़ाने की भी खबरें आ रही हैं। वैसे कुछ ट्रेड एनालिस्ट के अनुमान के मुताबिक, पहले दिन साहो का भारत में कुल कलेक्शन 75 करोड़ के करीब हो सकता है। साहो फर्स्ट डे हिंदी वर्जन में 15-20 करोड़ कमा सकती है। मगर स्क्रीन्स की शेयरिंग और फिल्म को लेकर बने बज को देखते हुए अगर ये फिल्म भारत में पहले दिन कमाई के बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड्स तोड़ दे तो हैरान नहीं होना चाहिए। अगर साहो पहले दिन 60 करोड़ से ज्यादा कमाने में सफल होती है तो मूवी ठग्स ऑफ हिंदोस्तान, एवेंजर्स ः एंडगेम और कबीर सिंह के फर्स्ट डे बॉक्स ऑफिस कलेक्शन का रिकार्ड तोड़ देगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App