सोलन में एटीएम तोड़ साढ़े तीन लाख उड़ाए

By: Aug 9th, 2019 12:03 am

वाकनाघाट में चोरों ने आधी रात लगाई सेंध; शटर का ताला तोड़ा, कैमरों पर की स्प्रे

कंडाघाट – कंडाघाट के वाकनाघाट में अज्ञात लोगों ने एसबीआई का एटीएम तोड़ उसमें रखे साढ़े तीन लाख रुपए चुरा लिए। वाकनाघाट में हुई इस चोरी से क्षेत्र के लोग हक्के-बक्के रह गए हैं। एसबीआई वाकनाघाट बैंक के अधिकारियों ने इस घटना की सूचना कंडाघाट पुलिस को दी। चोरी एकदम हाईटेक तरीके से की। मामले की छानबीन को लेकर शिमला के डीआईजी आशिफ जलाल मौके पर पहुंचे और आवश्यक दिशा-निर्देश पुलिस को दिए। जानकारी के अनुसार वाकनाघाट के मेन बाजार में शटर बंद एसबीआई का एटीएम तोड़ चोर उसमें रखे सभी पैसे लेकर भाग गए। सबसे पहले चोरों ने एटीएम के शटर में लगा ताला तोड़ा, उसके बाद एटीएम के अंदर लगे कैमरों पर स्प्रे कर एटीएम को गैस कटर की मदद से तोड़ा गया। मौके पर पहुंचे शिमला के डीआईजी आशिफ जलाल सहित एसपी मधुसूदन ने वाकनाघाट में लगे सभी कैमरे खंगालना शुरू कर दिए हैं। वाकनाघाट में हुई चोरी की घटना को लेकर एफएसएल जुन्गा की टीम मौके पर पहुंची व मौके का जायजा लिया। इस दौरान डिप्टी डायरेक्टर नसीव पटियाल ने मौके का बारीकी से निरीक्षण किया। वहीं, फिंगर प्रिंट ब्यूरो शिमला से आए दया लाल भाटिया ने भी मौके के सैंपल लिए।

ताला भी ले गए चोर

चोरों ने एटीएम में चोरी की घटना को अंजाम देने के लिए पहले शटर में लगा ताला तोड़ा और जाते समय चोर ताला भी अपने साथ ले गए, ताकि पुलिस के हाथ कोई सुराग न लगे।

फिजिकल एविडेंस के लिए हुई परेशानी

एटीएम में हुई चोरी के बाद बैंक के अधिकारी व कर्मचारी पुलिस के पहुंचने से पहले इस एटीएम के अंदर जा चुके थे। यदि कोई अंदर न जाता, तो एफएसएल की टीम अपने निरीक्षण के दौरान पूरे फिजिकल एविडेंस एकत्रित कर सकते थे। बहरहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App