स्कूल गई साढ़े चार साल की बच्ची से रेप

By: Aug 8th, 2019 12:01 am

रिवालसर – मंडी के रिवालसर में साढे़ चार वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। एक निजी स्कूल में पढ़ने गई साढ़े चार वर्षीय मासूम के साथ यह घटना घटी है। जानकारी के अनुसार इस बात की शिकायत मासूम की मां ने बल्ह थाना में दर्ज करवाते हुए कहा है कि मंगलवार को वह मायके गई हुई थी। उसकी बेटी भी स्कूल बस से वहां आई। बस से उतरने के बाद उसने पेट दर्द की शिकायत की। इसके बाद जब उसके कपडे़ बदलवाए, तो बेटी के गुप्तांग व टांग के कुछ हिस्सों में खून लगा हुआ था, जिसे देख मां के होश उड़ गए। इसके बाद बच्ची को तुरंत नेरचौक मेडिकल कालेज पहुंचाया गया और जांच के दौरान जब चिकित्सकों को भी कुछ शंका हुई, तो मामले की सूचना पुलिस को दी गई, जिसके बाद पुलिस ने पोक्सो एक्ट व धारा 376 के तहत मामला दर्ज किया है। एसपी गुरदेव शर्मा ने खुद बुधवार को निजी स्कूल में पहुंचकर जांच की। इस दौरान बच्ची को भी स्कूल में लाया गया और जांच की गई, जिसके बाद एसपी मंडी एक एसआईटी का गठन कर उसे जांच का जिम्मा सौंपा है। डीएसपी तरणजीत सिंह को एसआईटी का जिम्मा दिया गया है। बुधवार को पुलिस ने निजी स्कूल के चप्पे-चप्पे की छानबीन की और स्कूल स्टाफ व आसपास के भी लोगों से पूछताछ की गई। वहीं, फोरेंसिक टीम ने भी मौके पर पहुंचकर मामले के साक्ष्य जुटाए हैं। एक्सपर्ट काफी देर तक साक्ष्यों की तलाश करते रहे। बच्ची की मेडिकल जांच के बाद बुधवार को भी उसके कुछ टेस्ट करवाए गए हैं। हालांकि इस मामले में देर शाम तक पुलिस किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच सकी थी।

भैया ने बोला जमीन पर लेट जाओ और

छुट्टियों के बाद पहली बार स्कूल पहुंची मासूम ने छुट्टी के बाद घर पहुंचते ही बस से उतरकर अपनी मां को बताया था कि उसे पेट में दर्द हो रहा है और एक भैया ने जमीन पर लेटने के लिए कहा था। इसके बाद उसकी मां उसे उठाकर सड़क से घर तक लेकर गई। यह बात मां ने अपने बयान में भी पुलिस को बताई है।

अढ़ाई घंटे कहां थी मासूम

मासूम को स्कूल से यूं तो साढे़ 12 बजे के लगभग छुट्टी हो चुकी थी, लेकिन उसने जिस स्कूल बस में जाना था, वह तीन बजे रवाना होनी थी। इसके बाद यह समय बच्ची ने स्कूल में ही गुजारा है। इसलिए पुलिस को शक है कि इन अढ़ाई घंटों में ही सारा राज छिपा हुआ है। स्कूल में न ही सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं और न ही चारदिवारी है, जिससे स्कूल प्रबंधन की लापरवाही भी सामने आई है।  बच्ची इन अढ़ाई घंटों में स्कूल के अंदर ही रही या फिर कोई उसे बहला फुसला कर कहीं ले गया, इसकी जांच पुलिस करने में लगी हुई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App