हंसराज ने निपटाईं 82 शिकायतें

By: Aug 12th, 2019 12:20 am

कोटी में सजा जनमंच; नौ पंचायतों ने सुनाया क्षेत्र का दर्द, 105 लोगों ने करवाई स्वास्थ की जांच

शिमला -जिला शिमला के कोटी में रविवार को प्रदेश सरकार का 16वां जनमंच सजा। विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने जनता की समस्याओं का हल करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। कोटी में आयोजित इस कार्यक्रम में नौ पंचायतों के लोगों ने क्षेत्र का दर्द विधानसभा उपाध्यक्ष के समक्ष रखा। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए हंसराज ने कहा कि जनमंच कार्यक्रम में प्राप्त शिकायतों के शत प्रतिशत निवारण के लिए अधिकारियों द्वारा किए गए प्रयासों की समीक्षा अनिवार्य है। हंसराज ने कहा कि प्रदेश सरकार का महत्वकांक्षी जनमंच कार्यक्रम तभी जरूरतमंदों की समस्याओं को घरद्वार पर जाकर मौके पर हल करने में सार्थक होगा, जब सभी समस्याओं का निवारण सुनिश्चित होगा। उन्होंने कहा कि जनमंच कार्यक्रम में 128 आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें से 82 शिकायतों का मौके पर निपटारा कर दिया गया तथा शेष 46 शिकायतेें संबंधित विभागों को शीघ्र पूरा करने के लिए प्रेषित की गईं। उन्होंने कहा कि रविवार को आयुर्वेद विभाग द्वारा लगाए गए स्वास्थ्य जांच शिविर में 105 लोगों ने अपने स्वास्थ्य की जांच करवाई, जबकि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा स्वास्थ्य जांच शिविर में भी 88 लोगों ने अपने स्वास्थ्य की जांच करवाई। जनमंच कार्यक्रम के तहत 20 इंतकाल, विभिन्न प्रकार के आठ प्रमाण-पत्र भी बनाए गए। विधानसभा उपाध्यक्ष ने बेटी है अनमोल योजना के तहत बीपीएल परिवार में पहले जन्मी बालिकाओं को एफडीआई प्रदान कर सम्मानित किया, जिसमें कोटी पंचायत की रूही शर्मा, इशानवी, सिमरन, पीरन पंचायत की रितिका, दिव्यांशी, नव्या कुमारी, नितिका और जनेड़घाट पंचायत की मधु और कनिका शामिल है।

कोटी स्कूल में एक बूटा बेटी के नाम

विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने रविवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोटी के स्कूल परिसर में एक बूटा बेटी के नाम योजना के तहत चिनार का पौधा भी रोपित किया। इस अवसर पर राकेश शर्मा, विजय ज्योति सेन, अमर ठाकुर, जितेंद्र भोक्टा, अपूर्व देवगन, नीरज गुप्ता, प्रवीर ठाकुर, विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी एवं अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

कांग्रेस विधायक अनिरूद्ध को नहीं बुलाया

कुसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र के तहत रविवार को कोटी में जनमंच कार्यक्रम का आयोजन किया गया, लेकिन यहां के स्थानीय विधायक अनिरूद्ध सिंह को जिला प्रशासन ने बुलाया तक नहीं। अनिरूद्ध सिंह ने कहा कि पिछली बार मशोबरा में भी जनमंच कार्यक्रम आयोजित किया गया, उसमें भी नहीं बुलाया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि जनमंच कार्यक्रम का कोई औचित्य नहीं है। यह सिर्फ भाजपा का प्रचार कार्यक्रम बन कर रह गया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App