एचपीसीए को 28 सितंबर से पहले करवाने होंगे चुनाव

धर्मशाला – हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) सहित देश के सभी प्रदेशों की क्रिकेट एसोसिएशनों को 28 सितंबर से पहले चुनाव आयोजित करना जरूरी है। सभी राज्यों में लोढा समिति की सिफारिशों के अनुसार कार्यकारिणी का चुनाव किया होगा, तभी उन्हें बीसीसीआई में मतदान करने का अधिकार मिलेगा। इसके लिए समिति ने निर्धारित डेडलाइन के भीतर नियमानुसार कार्यकारिणी चुनकर भेजने के निर्देश जारी किए हैं, जिसके चलते हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने भी 27 सितंबर को एजीएम की बैठक बुलाई है। लंबे समय से अंतरिम कमेटी के सहारे चल रही एचपीसीए को अब नई कार्यकारिणी मिलेगी, जिसके बाद प्रदेश में क्रिकेट के लिए बेहतर फैसले लिए जा सकेंगे। इस कार्यकारिणी के चुनाव में प्रदेश भर के 61 सदस्य भाग लेंगे। इन्हीं सदस्यों में से पांच सदस्यीय कार्यकारिणी का चुनाव भी किया जाएगा, जिसमें अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, सह सचिव और कोषाध्यक्ष चुने जाएंगे। इस चुनाव में प्रदेश के हर जिला से एक व्यक्ति मतदान कर सकता है। इसके साथ ही एचपीसीए के 22 लाइफ टाइम सदस्य और 27 एग्जिक्यूटिव सदस्य वोट करेंगे।

अनुराग ठाकुर 2000 से 2017 तक रहे अध्यक्ष

एचपीसीए को देश व दुनिया में पहचान दिलाने वाले अध्यक्ष अनुराग ठाकुर 2000 से 2017 तक पद पर काबिज रहे। एचपीसीए को अलग मुकाम तक पहुंचाने में अनुराग ठाकुर का महत्त्वपूर्ण योगदान रहा है। अनुराग के अध्यक्ष रहते ही धर्मशाला में विश्व के सबसे खूबसूरत स्टेडियम बनकर तैयार हुआ है। इतना ही नहीं, उन्हीं की अगवाई में प्रदेश में अन्य चार स्टेडियम भी बने हैं।

समय बदलने की अटकलें

एचपीसीए ने 27 सितंबर को एजीएम बैठक बुलाई है, लेकिन सभी सदस्यों की मौजूदगी न होने के कारण इस बैठक को एक दिन पहले या बाद में रखा जा सकता है। सूत्रों के अनुसार अभी तक सभी सदस्यों ने 27 सितंबर के लिए आमंत्रण स्वीकार नहीं किया है।

You might also like