कसारू में नन्हे वैज्ञानिकों पर बरसे इनाम

शिव शक्ति कान्वेंट स्कूल में बाल विज्ञान सम्मेलन के समापन अवसर पर छात्रों ने मनवाया प्रतिभा का लोहा

घुमारवीं –घुमारवीं के शिव शक्ति कान्वेंट स्कूल कसारू में चल रही तीन दिवसीय 27वें घुमारवीं उपमंडल स्तरीय बाल विज्ञान स मेलन का बुधवार को समापन हो गया। समारोह में शिक्षा उपनिदेशक सुदर्शन कुमार ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।  मुख्यातिथि ने विजेता नन्हें वैज्ञानिकों को स्मृति चिन्ह देकर स मानित किया तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की । इस मौके पर बच्चों को संबांेधित करते हुए मुख्यातिथि ने कहा कि यह उनकी शुरुआत है। वह यहां पर न रुकें बल्कि और तैयारी करके जिला स्तर तथा राज्य स्तर पर बढि़या प्रदर्शन करें। इस दौरान उन्होंने दैनिक जीवन में विज्ञान के महत्त्व पर भी प्रकाश डाला। विज्ञान पर्यवेक्षक अमृत महाजन ने मुख्यातिथि को सम्मेलन की गतिविधियों से अवगत करवाया। इससे पूर्व मुख्यातिथि को विज्ञान पर्यवेक्षक अमृत महाजन और प्रधानाचार्य निर्मला देवी ने शॉल, टोपी व स्मृति चिन्ह देकर तथा शिक्षा बोर्ड के सदस्य पवन सांख्यान को भी सम्मानित किया। इस मौके पर विज्ञान अध्यापक संघ के जिलाध्यक्ष राजिंद्र वर्मा, सचिव अवनीश, संजीव राठौर, विपिन कुमार, रवि, विनोद कुमार तथा शशि दुर्वासा के सहित शिव शक्ति कान्वेंट स्कूल का पूरा स्टाफ  व लोग उपस्थित थे। वहीं, मैथेमेटिकल ओलंपियाड के सीनियर सेकेंडरी वर्ग में मिनर्वा वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल के दिग्विजय सिंह ठाकुर ने पहला स्थान हासिल किया। डीएवी घुमारवीं स्कूल के ललित चंदेल ने दूसरा तथा हिम सर्वोदय स्कूल घुमारवीं के ऋषभ चंदेल ने तीसरा स्थान हासिल किया।

साइंस मॉडल में शिवांगी का दबदबा

साइंस मॉडल में शिवा इंटरनेशनल स्कूल घुमारवीं की शिवांगी रतवान ने पहला स्थान प्राप्त किया। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला डुमैहर के अखिल डोगरा ने दूसरा तथा मिनर्वा पब्लिक स्कूल के अखिलेश ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। वरिष्ठ वर्ग में मिनर्वा से अभिवंदन चंदेल ने पहला, डीएवी स्कूल घुमारवीं के अभिनव डोगरा ने दूसरा तथा शिवा इंटरनेशनल स्कूल के हर्षित ठाकुर ने तीसरा स्थान हासिल किया।झ्र

साइंटिफिक प्रोजेक्ट रिपोर्ट में मिनर्वा फर्स्ट

साइंटिफिक प्रोजेक्ट रिपोर्ट में सीनियर सेकेंडरी वर्ग में मिनर्वा स्कूल घुमारवीं की दिव्या ने पहला स्थान प्राप्त किया। शिवा इंटरनेशनल स्कूल की कृतिका ने दूसरा तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुठेड़ा के शिवम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। वरिष्ठ वर्ग शहरी में मिनर्वा स्कूल की दिशा चंदेल और सक्षम प्रथम, डीएवी घुमारवीं की श्रद्धा शर्मा तथा नॉप्स घुमारवीं के शिवांश धर्माणी चयनित हुए। कनिष्ठ वर्ग शहरी में डीएवी घुमारवीं से अर्पिता शर्मा  तथा मिनर्वा से पवनी चयनित हुए।

एक्टिविटी कॉर्नर में छाए प्रणव

एक्टिविटी कॉर्नर में सीनियर सेकंेडरी वर्ग में मोस्ट एक्टिव मिनर्वा से प्रणव नड्डा, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हटवाड़ से राहुल रनौत और डीएवी घुमारवीं से सोनल रहे। वरिष्ठ वर्ग शहरी  में मोस्ट एक्टिव मिनर्वा  स्कूल से हर्षित, डीएवी घुमारवीं से परिणय और नॉप्स स्कूल से निखिल राणा रहे। वरिष्ठ वर्ग ग्रामीण में शिवा इंटरनेशनल स्कूल से हार्दिक, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला  मरहाणा से तनिष्क शर्मा और राजकीय उच्च पाठशाला तिउंण खास से अंजलि रहे।

सीनियर सेकेंडरी क्विज तल्याणा फर्स्ट

सीनियर सेकेंडरी क्विज में पहला स्थान राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला तल्याणा की छात्राओं कृतिका चंदेल और कामिनी देवी ने प्राप्त किया। दूसरे स्थान पर राधा कृष्ण पब्लिक स्कूल घंडालवीं के छात्र करन ठाकुर और साक्षी ठाकुर रहे। जबकि तृतीय स्थान नॉप्स की दीपाली और पारुल ने प्राप्त किया। वरिष्ठ शहरी वर्ग क्विज में पहला स्थान मिनर्वा के तेजस्विनी और अभय चंदेल ने झटका। द्वितीय स्थान इशिता वर्मा और रिया और तृतीय स्थान हॉली हार्ट पब्लिक स्कूल के अक्षित और दिशा मनकोटिया ने प्राप्त किया।

You might also like