मोदी के लिए रेड कारपेट, इमरान के लिए डोर मैट

भारत के खिलाफ आग उगल रहे पाकिस्तान के पीएम की अमरीका में फिर बेइज्जती, रिसीव करने नहीं पहुंचा कोई

नई दिल्ली –पाकिस्तान हमेशा से ही भारत के खिलाफ आग उगलता रहता है। वहां के छोटे नेता से लेकर प्रधानमंत्री तक भारत के बारे में अपने पाकिस्तानी नागरिकों को उकसाते रहते हैं, लेकिन जब बात बराबरी की आती है, तो वैश्विक मंचों पर या दुनिया भर के देशों में हर बार पाकिस्तान और उसके नेताओं की कलई खुल जाती है। ऐसा ही एक वाकया फिर देखने को मिला है। दरअसल,अमरीका पहुंचने पर एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भव्य स्वागत हुआ, तो वहीं पाक पीएम इमरान खान की बेइज्जती हो गई। दरअसल, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान जब सऊदी के विमान से न्यूयार्क पहुंचे तो उनका स्वागत करने के लिए कोई बड़ा अमरीकी अधिकारी मौजूद नहीं था। पाकिस्तान को शर्मिंदगी उस वक्त हुई जब इमरान के आगे रेड कारपेट भी लगभग एक फुट का ही बिछा था। उधर, पीएम मोदी का ह्यूस्टन पहुंचने पर जोरदार स्वागत हुआ। उनका रेड कारपेट वेलकम हुआ और कई अमरीकी अधिकारी उनकी अगवानी करने पहुंचे थे। इस पर पाक के रेल मंत्री भड़क गए। पाक मंत्री अमरीका में मोदी के भव्य स्वागत और पाक पीएम इमरान खान को तवज्जो न मिलने से झल्ला गए। कश्मीर के मामले में अमरीका को भारत के साथ आते देख पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद ने कहा कि कश्मीर के मामले में अमरीका पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। रशीद ने इस मामले में चीन को एक मात्र करीबी दोस्त बताया। शेख रशीद ने कहा कि कश्मीर के मामले में अमरीका पर भरोसा नहीं किया जा सकता। एक चीन है, जिसकी दोस्ती पर विश्वास किया जा सकता है। उन्होंने कश्मीर को लेकर बेहद भड़काऊ बयान देते हुए कहा कि कश्मीर की लड़ाई लड़ी जाएगी, चाहे इसमें मर जाया जाए या फिर मार डाला जाए। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के भिंभर में रैली के दौरान रशीद ने ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि कश्मीर के लिए पूरी (पाकिस्तानी) कौम जाग गई है। मरेंगे या मारकर रहेंगे। शेख रशीद ने अन्य पाकिस्तानी नेताओं की तरह कश्मीर को लेकर ऐसे आरोप लगाए जो वास्तविकता से मेल नहीं खाते। उन्होंने कहा कि भारत में कश्मीरी नेतृत्व जेल में है। वहां मानवाधिकारों का उल्लंघन हो रहा है। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कट्टरपंथी बताते हुए उन्होंने कहा कि मोदी का एजेंडा पाकिस्तान को खत्म करना है।

दूसरे के प्लेन से पहुंचे यूएस

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इन दिनों अमरीकी दौरे पर हैं। एक तरफ जहां प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत में अमरीका में रेड कारपेट बिछाया गया, तो वहीं इमरान खान को रिसीव करने कोई अमरीकी अधिकारी तक नहीं पहुंचा। इतना ही नहीं इमरान खान दूसरे के प्लेन से अमरीका गए हैं। अमरीका के दौरे से पहले इमरान खान सऊदी अरब के दौरे पर थे। उन्हें सऊदी अरब से कमर्शियिल फ्लाइट से अमरीका जाना था, लेकिन सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस सलमान ने इमरान को अमरीका जाने के लिए अपना प्राइवेट जेट दे दिया। इसके बाद प्रिंस के ही विशेष विमान से इमरान खान अमरीका पहुंचे।

पाकिस्तानी ही उड़ा रहे इमरान का मजाक

अब पाकिस्तान के लोग भी इमरान खान का मजाक उड़ा रहे हैं। एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि पीएम इमरान खान का विशाल रेड कारपेट वेलकम अमरीका में हुआ। अमरीका की वरिष्ठ अधिकारी मलीहा लोधी उनका स्वागत करने के लिए मौजूद थीं। बता दें कि मलीहा लोधी संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की ही राजदूत हैं। पीएम मोदी के स्वागत और इमरान खान की बेइज्जती सोशल मीडिया पर लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है। पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने भारत-पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के सम्मान में अंतर को बताया है। 

You might also like