मौसम ने डराया हिमाचल

रविवार दोपहर बाद अचानक जोरदार गर्जन के साथ बरसे बादल

 शिमला -आधे हिमाचल में रविवार दोपहर बाद अचानक तल्ख हुए मौसम के तेवरों ने लोगों को डरा के रख दिया। तेज हवाओं, जोरदार गर्जना के साथ आसमान में चमकती बिजली और उसके साथ जोरदार बारिश ने जनजीवन को बुरी तरह से प्रभावित किया। कई जगह पर सड़क पर पेड़ गिरने से जाम की स्थिति भी बन गई। हिमाचल प्रदेश में मानसून की विदाई से पहले हो रही बारिश ने रातों के साथ-साथ दिन के समय भी ठंड का एहसास करवाना शुरू कर दिया है। मौसम विभाग की मानें तो राज्य में 28 सितंबर तक मौसम खराब बना रहेगा। इस दौरान मैदानी व मध्यम ऊंचाई वाले क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर बारिश होगी, जबकि ऊंचाई वाले क्षेत्रों में एक-दो स्थानों पर बारिश होगी। रविवार को दिन की शुरुआत तो धूप खिलने के साथ हुई थी, मगर दोपहर बाद आसमान में फिर काले बादल घिरने शुरू हो गए थे। इस दौरान कई स्थानों पर घनघोर धुंध भी घिरी रही। इसी बीच बारिश का सिलसिला भी शुरू हो गया। राजधानी शिमला में भी रविवार दोपहर बाद हल्की बारिश हुई, मगर इसके कुछ  समय बाद ही शिमला में मूसलाधार बारिश आरंभ हो गई। इसके चलते शिमला, सुंदरनगर, धर्मशाला, ऊना, नाहन, सोलन, बिलासपुर, हमीरपुर व चंबा के अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आई है। तापमान में गिरावट आने के  बाद राज्य में रातों के साथ-साथ दिन के समय भी ठंड का एहसास होने लगा है। मौसम विभाग के निदेशक डा. मनमोहन सिंह ने बताया कि राज्य मे 28 सितंबर तक मौसम खराब बना रहेगा। इस दौरान कुछ स्थानों पर बारिश होगी।

भोरंज में गिरा आग का गोला

भोरंज। हमीरपुर के भोरंज में रविवार को आसमान से आग को गोला गिरते देख ग्रामीण हक्के-बक्के रह गए। दअसल एक तेज चमक के साथ दनदनाती बिजली कस्बे के एक मकान पर आ गिरी। यह मंजर देख ग्रामीणों की कुछ समय के लिए सांसे थम गईं। हालांकि इससे कोई जानी नुकसान नहीं हुआ, लेकिन घर के अंदर रखे करीब एक लाख के उपकरण जल गए।

नाले में बहा बाइक सवार, पेड़ ने बचाई जान

ऊना। ऊना के पंडोगा में मूसलाधार बारिश के चलते एक बाइक सवार नाले में बहने से बाल्-बाल बच गया। नाले के तेज बहाव के बीच सड़क क्रॉस कर रहा यह बाइक सवार तेज बहाव में कुछ दूर तक बह गया, लेकिन नाले के साथ लगते पेड़ की एक टहनी अचानक उसके हाथ में आ गई और उसकी जान बच गई। हालांकि इस दौरान किसी ने इस घटना का वीडियो वायरल कर दिया।

You might also like