लोहे की चेन से पीटा दोस्त

हमीरपुर के सरकारी स्कूल में नाबालिग ने बुरा धुना अपनी ही कक्षा का छात्र, वीडियो वायरल

 हमीरपुर -जिला के एक सरकारी स्कूल के छात्रों की मारपीट का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में एक छात्र दूसरे छात्र को हाथ में लोहे की चेन बांधकर पीट रहा है। इससे पीडि़त छात्र के सिर पर घाव हुए हैं। करीब दो मिनट के वीडियो में छात्र की बेरहमी से पिटाई की जा रही है। वहीं, कुछ छात्र खड़े होकर वीडियो बना रहे हैं। हालांकि कुछ छात्र गुस्साए छात्र को मारपीट करने के लिए मना करते हैं, लेकिन यह गुस्से में सहपाठी को बुरी तरह पीट रहा है। घटना गुरुवार दोपहर की है। आरोपी दसवीं कक्षा का छात्र है। वीडियो में यह अपनी ही कक्षा के एक छात्र को बुरी तरह पीट रहा है। सूत्रों की मानें तो मारपीट का यह वीडियो स्कूल से छुट्टी होने के बाद का है। स्कूल से छुट्टी हाने के बाद छात्र आपस में उलझ पड़े। इसके बाद एक ने दूसरे की बेरहमी से पिटाई कर दी। पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद स्कूल प्रबंधन ने अनुशासन समिति की बैठक बुलाई है। आरोपी छात्र पर निष्कासन की गाज गिर सकती है। वहीं, समिति मामला पुलिस को सौंपने की तैयारी कर रही है। इसी मामले में रविवार को छुट्टी वाले दिन भी प्रधानाचार्य स्कूल पहुंच गए। स्कूल पहुंचकर उन्होंने मामले की रिपोर्ट तैयार की है। संबंधित स्कूल के प्रधानाचार्य ने बताया कि घटना गुरुवार को पंचायत घर के पास की है। स्कूल को इस लड़ाई-झगड़े के बारे में शनिवार सुबह पता चला। दोनों ही छात्र दसवीं कक्षा के हैं। स्कूल प्रबंधन के पास पीडि़त तथा आरोपी छात्र के अभिभावक शनिवार को आए थे। परिजन पुलिस कार्रवाई से मना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्कूल प्रबंधन ने अपने स्तर पर संज्ञान लिया है। अनुशासन समिति की बैठक बुलाई गई है। समिति अब इस पर फैसला लेगी। वहीं, रिपोर्ट पुलिस को भी भेजने पर विचार किया जा रहा है। स्कूल प्रबंधन रविवार को भी स्कूल कार्यालय पहुंचकर अनुशासनात्मक कार्रवाई पूर्ण कर रहा है। उन्होंने अभिभावकों को भी बच्चों को प्रेरणास्पद गतिविधियों में जोड़ने तथा मार्गदर्शन करने की अपील की है।

मारपीट के लिए बच्चों ने उकसाया

यह जानकर हैरत होगी कि लड़ाई की कोई खास वजह नहीं थी। गलतफहमी के कारण ही छात्र ने दूसरे की पिटाई कर डाली। किसी ने उसे बताया कि छात्र उसे कुछ बोल रहा है, बस इसके बाद उसने उसे पीट डाला। मारपीट के लिए उकसाने वाले छात्रों से भी स्कूल प्रबंधन ने पूछताछ की है।

परिजनों ने दर्ज नहीं करवाई शिकायत

पीडि़त छात्र के परिजन रविवार को पुलिस थाना हमीरपुर पहुंचे। यहां आकर इन्होंने सिर्फ पुलिस विभाग को सारे मसले से अवगत करवाया। हालांकि इन्होंने कोई शिकायत पत्र पुलिस को नहीं सौंपा है। दोनों ही छात्र नाबालिग हैं, इसलिए इनका भविष्य देखते हुए परिजन फैसला लेने की सोच रहे हैं। हालांकि उनका कहना था कि मारपीट के लिए उकसाने वालों से भी पूछताछ होनी चाहिए।

You might also like