स्विंग के नए सुल्तान बन गए जसप्रीत बुमराह!

जसप्रीत बुमराहभारत और वेस्ट इंडीज के बीच खेला जा रहा जमैका टेस्ट जसप्रीत बुमराह की हैटट्रिक के लिए जाना जाएगा। वह टेस्ट क्रिकेट में हैटट्रिक लेने वाले भारत के तीसरे गेंदबाज बने। एंटीगा में खेले गए पहले टेस्ट में कुल 6 विकेट (पहली पारी में एक और दूसरी पारी में 5 विकेट) झटकने वाले बुमराह की स्विंग गेंदें दूसरे टेस्ट में भी टी-20 के वर्ल्ड चैंपियन टीम को समझ नहीं आ रही है। पहली पारी में 10 में से 6 विकेट बुमराह के नाम ही रहे थे। 

स्विंग से मिली हैटट्रिक
 
बुमराह ने पारी के 9वें ओवर की दूसरी गेंद पर डैरेन ब्रावो (4), तीसरी गेंद पर शाहमार ब्रूक्स (0) और चौथी गेंद पर रोस्टन चेज (0) को आउट कर हैटट्रिक पूरी कर अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज करा लिया। रोचक बात यह है कि ये सभी विकेट उन्हें स्विंग से ही मिले।

यवराज सिंह भी हुए कायल 
बुमराह की तारीफ करने वालों में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंडुलकर, दिग्गज ओपनर वीरेंदर सहवाग, पूर्व कप्तान एमएस धोनी सहित कई दिग्गज शामिल हैं। सीमित ओवरों की क्रिकेट में भारत के श्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक युवराज सिंह टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में कहा कि बुमराह जैसा खास प्रतिभाशाली बोलर बहुत-बहुत सालों में एक ही सामने आता है। इस दौरान उन्होंने अपना बुमराह के साथ पहला अनुभव साझा करते हुए बताया, ‘मैंने उन्हें पहली बार साल 2013 में मोहाली स्टेडियम में रणजी ट्रोफी के एक मैच में खेला था। तब हम गुजरात के खिलाफ खेल रहे थे। मैंने उनके 4 ओवर के स्पेल का सामना किया था और मुझे तभी अहसास हो गया था कि वह टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए मैच विनर साबित होने वाले बोलर बनेंगे।’ 

You might also like