इंजीनियर्स डे… पहाड़ों की रानी गुलजार

शिमला –इंजीनियर्स डे की सेलिबे्रशन के लिए प्रदेशभर से पहुंचे  अभियंताओं का पीटरहाफ में जमावड़ा दोपहर एक बजे से ही लगना  शुरू हो गया। हालांकि कार्यक्रम अढ़ाई बजे शुरू होना था। अभियंताओं के चेहरे पर इस कार्यक्रम को लेकर खासी उत्सुकता साफ दिखाई दे रही थी, जिन्हें मालूम था कि इस तरह की सेलिब्रेशन पहली दफा हो रही है। पीटरहाफ में अभियंताओं के आने का सिलसिला शुरू हुआ तो उनके स्वागत का दौर चल पड़ा। फूल भेंट कर उनका स्वागत किया  गया और एक अलग सी खुशी उनके चेहरों पर उस समय दिखी जब सभी  लोग एक के बाद एक आपस में मिलने लगे। कोई सिविल इंजीनियर तो कोई इलेक्ट्रिकल तो कोई किसी दूसरी फील्ड का इंजीनियर यहां पहुंचा था। एक दूसरे से सभी लोग मिले और इस कार्यक्रम को लेकर उन्होंने खूब चर्चा की। सबसे पहले पहुंचने वालों में बिजली बोर्ड के प्रबंध निदेशक जेपी काल्टा व निदेशक सुशील सागर थे। इनके साथ लोक निर्माण विभाग के एक विंग के मुख्य अभियंता भुवन शर्मा, नेशनल हाइवे अथॉरिटी के अधिकारी रॉजिफ शेख भी थे।  एक के बाद एक अभियंताओं के आने का सिलसिला शुरू हुआ तो पूरा  माहौल बन गया। इस माहौल के जमने के बाद यहां कार्यक्रम भी शुरू हो गया। यहां सभी का स्वागत रैड कारपेट पर किया गया। यहां  पहुंचे अभियंताओं ने बाकायदा अपना पंजीकरण करवाकर अपनी पहचान को सुनिश्चित किया। कुछ अभियंता यहां अपने परिवार के साथ आए थे  तो वहीं महिला अभियंताओं ने भी इस कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई। 

हिल्सक्वीन में संडे को भी महारौनक

शिमला। प्रदेश के अग्रणी मीडिया ग्रुप ‘दिव्य हिमाचल’ के इंजीनियर्स डे पर आयोजित कार्यक्रम को लेकर पहाड़ों की रानी में रविवार को भी खूब रौनक रही है। प्रदेशभर के अभियंताओं की हाजिरी की गवाह बनी हिल्सक्वीन चहल-पहल से पूरी तरह से गुलजार रही। दोपहर बाद पीटरहाफ में सजे कार्यक्रम से पहले अभियंताओं ने पहाड़ों की रानी की सैर कर खुद को रिलैक्स किया। इसके बाद धीरे-धीरे कारवां पीटरहाफ की तरफ चलता रहा।  सही मायनों में हिल्सक्वीन रविवार को पूरी तरह से गुलजार रही।

सबसे पहले पहुंचे पीडब्ल्यूडी के प्रधान सचिव जेसी शर्मा

आईएएस अधिकारियों में सबसे पहले पहुंचने वाले लोक निर्माण विभाग के प्रधान सचिव जेसी शर्मा शामिल थे। उन्हें फूल देकर  सम्मानित किया गया। कार्यशाला के पहले सत्र में उनका अहम रोल रहा है। उनके साथ ही मुख्यमंत्री के विशेष सचिव एवं निदेशक पर्यावरण विज्ञान व आपदा प्रबंधन डीसी राणा भी यहां पहुंच गए। इस  महत्वपूर्ण दिन के आयोजन में डीसी राणा भी एक अहम कड़ी रहे हैं, जिनका यहां फूल देकर स्वागत किया गया।

गर्मजोशी से सभी का स्वागत….शेयरों पर बजीं तालियां, माहौल बदला

लोक निर्माण विभाग के ईएनसी आरके वर्मा यहां पहुंचे, जिनके साथ  लोक निर्माण विभाग में पीडब्ल्यूडी मैन के नाम से प्रख्यात इं.अशोक चौहान भी इस मौके पर पहुंचे। उनके बाद कार्यक्रम में लोक निर्माण विभाग के ईएनसी प्रोजेक्ट बीआर धीमान, आईपीएच विभाग के ईएनसी इं. पुरी भी पहुंचे जिनका भी गर्मजोशी से स्वागत किया गया।  इश्मित कौर ने मंच संचालन कुछ इस अंदाज में किया कि लगातार तालियां गूंजती रहीं। शुरूआत में उन्होंने यहां आए इंजीनियरों  का गर्मजोशी से स्वागत किया। उनकी शान में पढ़े शेयर ने यहां  माहौल ही बदल दिया और खूब तालियां बरसीं। यहां आए अभियंता स्वागत से गदगद दिखे।