एक नजर

By: Sep 8th, 2019 12:05 am

एक दिन इंग्लैंड का कोच बनना पसंद करूंगा

लंदन। इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने अपने देश की क्रिकेट टीम का कोच बनने की इच्छा जाहिर की है। टीम के मौजूदा कोच ट्रेवर बेलिस इंग्लैंड में जारी प्रतिष्ठित एशेज सीरीज के बाद अपने पद से हट जाएंगे। उनके बाद टीम का कोच कौन होगा, इसकी घोषणा अभी तक नहीं हुई है। फ्लिंटॉफ ने बताया, कोचिंग एक सपना जरूर है। दो या तीन टीमें हैं, जिनका मैं कोच बनना चाहूंगा, इंग्लैंड, लैंकशायर या लैंकशायर अकादमी। फ्लिंटॉफ ने कहा, मैं एक दिन इंग्लैंड का कोच भी बनना चाहूंगा, लेकिन अभी उसका समय नहीं आया है।

अब्दुल कादिर का निधन क्रिकेटर्ज ने किए याद

नई दिल्ली। महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने पाकिस्तान के दिग्गज लेग स्पिनर अब्दुल कादिर के निधन पर दुख जाहिर किया है। कादिर का 63 साल की आयु में कार्डिएक अरेस्ट के कारण इंतकाल हो गया था। तेंदुलकर और कादिर का रिश्ता बहुत पुराना है। 16 साल के सचिन ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय दौरा पाकिस्तान का ही किया था। उन्होंने एक प्रदर्शनी मैच में कादिर की गेंदबाजी पर कई करारे शॉट खेले थे। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, अब्दुल कादिर के खिलाफ खेलना याद है, वह अपने दौर के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर्स में शामिल थे। उनके परिवार के लिए मेरी संवेदनाएं हैं। सचिन के अलावा रविचंद्रन अश्विन ने भी ट्विटर पर कादिर की मौत पर अफसोस जाहिर किया है। हरभजन सिंह ने भी अपना दुख जाहिर किया है।  वीवीएस लक्ष्मण ने ट्विटर पर लिखा, अब्दुल कादिर के देहांत का बहुत दुख है।

जूनियर कैंप को हाकी के 33 प्लेयर सिलेक्ट  

नई  दिल्ली। हाकी इंडिया ने अगले महीने होने वाले सुल्तान जोहोर कप की तैयारियों के मद्देनजर सोमवार से शुरू होने वाले चार हफ्ते के जूनियर पुरुष राष्ट्रीय कोचिंग शिविर के लिए 33 कोर संभावित खिलाडि़यों का चयन किया। खिलाड़ी सात अक्तूबर को समाप्त होने वाले शिविर के लिए बंगलूर में भारतीय खेल प्राधिकरण को रिपोर्ट करेंगे, जिसके बाद टीम मलेशिया में नौंवे सुल्तान जोहोर कप के लिए रवाना होगी, जो 12 अक्तूबर से शुरू होगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App