चंडीगढ़ में पर्चियां डाल कर सब-इंस्पेक्टरों की तैनाती

By: Sep 19th, 2019 12:02 am

चंडीगढ़ – चंडीगढ़ नगर निगम ने बुधवार को इंफोर्स्मेंट विभाग के सब इंस्पेक्टरों की बदलियां की। पहली बार सब इंस्पेक्टरों की तैनाती पर्चियां डाल कर की गई। इस बार इन लोगों के साथ वीडियोग्राफर भी तैनात किए जा रहे हैं। जिस सब इंस्पेक्टर का नाम जिस एरिया के साथ निकला उसे वहां तैनात किया गया। अब से इन सब इंस्पेक्टरों के साथ    वीडियो बनाने वाली टीम भी तैनात रहेगी। अभी नगर निगम ने शहर की आठ प्रमुख मार्केट्स में यह वीडियो टीम तैनात करने का फैसला लिया है, जोकि अवैध कब्जे करने वालोंए कार्रवाई और उसके बाद फिर से अतिक्रमण करने वालों का वीडियो बनाएगी। इस वीडियो को प्रतिदिन नगर निगम के आला अधिकारी देंखेंगे। ऐसा इस उद्देश्य से किया गया क्योंकि जब भी निगम की ओर से किसी मार्किट में  अभियान चला कर अतिक्रमण हटाया जाता था तो दस्ते के वहां से जाने के बाद  ही चंद मिनटों में फिर से रेहड़ी-फड़ी वाले कब्जा कर लेते थे। दुकानों के बरामदे में भी दुकानदारों ने सामान रखा हुआ है। नगर निगम के विशेष कमिश्नर संजय झा के अनुसार  हर टीम के साथ वीडियो बनाने वाले मौजूद रहेंगे जोकि बाजार में हो रहे अतिक्त्रमण का सुबह से लेकर शाम तक वीडियो बनाएंगे।

इन स्थानों पर होगी कार्रवाई

नगर निगम ने सेक्टर-15, 17, 19, 22, मनीमाजरा, रामदरबार के फेज-1 और दो एरिया को चिह्नित किया है। जहां पर अतिक्रमण हटाने के लिए टीमों का गठन किया है। इस एरिया में ही सबसे ज्यादा अतिक्त्रमण होता है। नगर निगम के अनुसार हर एरिया में अतिक्रमण हटाओ दस्ते के सब इंस्पेक्टर के अलावा रोड विंग का एक जेई और एक सेनिटरी इंस्पेक्टर को भी लगाया गया है। ऐसी आठ टीमों के साथ वीडियो बनाने वाली टीम मौजूद रहेगी। इसके लिए नगर निगम कंपनी हायर करेगी।

हाईकोर्ट ने दिए हैं आदेश

पंजाब व हरियाणा हाई कोर्ट ने दो दिन पहले ही शहर से एक माह तक गैर रजिस्टर्ड वेंडर्स को हटाने के आदेश दिए हैं। मिलीभगत खत्म करने के लिए ही अतिक्रमण हटाओ दस्ते के कर्मचारियों के साथ जेई और सेनिटरी इंस्पेक्टरों को तैनात किया गया है। नगर निगम के अनुसार कई बार लोगों द्वारा यह भी आरोप लगाया जाता है कि उन पर कार्रवाई गलत हुई हैए ऐसे में उन लोगों को भी बाद में शिकायत आने पर वीडियो दिखाया जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App