ठंड को भांप लोगों ने निकाले स्वेटर

शिमला-जिला शिमला में अक्तूबर माह के शुरूआत में ही सर्दी का एहसास होने लगा है। बारिश के कारण शिमला के अधिकतम व न्यूनतम तापमान में गिरावट आई है। तापमान में गिरावट आने से हिल्सक्वीन में लोग गर्म वस्त्र ओढने को मजबूर हो गए है। जिला में रविवार को मौसम के मिजाज बदले नजर आए। जिला के अधिकतर क्षेत्रों में दिन भर मौसम खराब बना रहा और बारिश होती रही। बारिश होने से शिमला में ठण्ड़ बढ गई है। मौमस विभाग की माने तो जिला शिमला में पांच अक्तूबर तक मौसम खराब बना रहेगा। इस दौरान एक दो स्थानों पर बारिश होने की सभावना जताई जा रही है। जिला शिमला में रविवार को सुबह से ही मौसम खराब बना रहा। सुबह से लेकर शाम तक रूक-रूक कर बारिश होती रही। बारिश होने से शिमला के अधिकतम तामपान में फिर से गिरावट आई है। शिमला के अधिकतम तामपान में दो डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग की माने तो जिला शिमला मेें 30 सितम्बर व एक अक्तूबर को कुछ स्थानों पर  बारिश होगी। जबकि दो अक्तूबर से एक दो स्थानों पर ही बारिश होगी।  जिला शिमला में बीते शनिवार को भी बारिश रिकॉर्ड की गई है। रोहडू के खदराडा में सबसे ज्यादा 37 मिलीमीटर बारिश हुई है। शिमला में 31 मिलीमीटर बारिश हुई थी। इसके अलावा जिला के सराहन में 32, कुफरी में 21 मिलीमीटर तक बारिश आंकी गई है। बारिश होने से शिमला के न्यूनतम तापमान में भी गिरावट आई है। शिमला के न्यूनतम तापमान में एक डिग्री की गिरावट आई है। बारिश के बाद शिमला के अधिकतम व न्यूनतम तापमान सामान्य से लुढ़क कर दो से तीन  डिग्री कम आंका जा रहा है।

जनता को झेलनी पड़ सकती है दिक्कतें

जिला शिमला में बारिश के होने से जनता को दिक्कतें झेलनी पड़ सकती है। जिला शिमला में ग्रामीणों ने सेब सीजन से निपटने के बाद अब घास काटने का कार्य आरंभ कर दिया है। ऐसे में बारिश जनता को दिक्कतों में ड़ाल सकती है।

शिमला में दिन भर घिरी रही धूंध

जिला शिमला में रविवार को दिन भर बारिश होती रही। वहीं जिला के अधिकतर क्षेत्रों में दिन भर धूंध घिरी रही। इस दौरान जिला में कई स्थानों पर ठण्डी हवाएं भी चली। हवाआें के चलने से शिमला में लोगों को ठण्ड की मार झेलनी पड़ी।