धर्मशाला में चौकर्स को रौंद डालो

By: Sep 15th, 2019 12:07 am

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका ट्वेंटी-20 सीरीज का पहला मुकाबला शाम सात बजे से

धर्मशाला  – धौलाधार की वादियों में बसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका में तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला रविवार को शाम सात बजे से खेला जाएगा। इस रोचक मुकाबले के लिए दोनों टीमें धर्मशाला पहुंच गई हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ उसके घर में क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में अपनी बादशाहत दिखाने वाली भारतीय टीम उत्साह से भरपूर है। भारत ने विंडीज को हर प्रारूप में एकतरफा मात दी थी और अब वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी यही करना चाहेगी। विंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली ने शानदार प्रदर्शन किया था, वहीं गेंदबाजों में युवा नवदीप सैनी ने पदार्पण सीरीज में ही काफी प्रभावित किया था। विंडीज और दक्षिण अफ्रीका में हालांकि काफी अंतर है, लेकिन हार्दिक पांड्या के आने से मेजबान टीम और मजबूत हो गई है। विंडीज दौरे पर उन्हें आराम दिया गया था। एक बार फिर भारत ने टी-20 में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया है। ऐसे में सैनी, खलील अहमद के पास अपने आपको साबित करने का मौका ह। विंडीज दौरे पर लेग स्पिनर राहुल चहर को सिर्फ एक मौका मिला था। इस सीरीज में वह चाहेंगे कि उन्हें ज्यादा मौके मिलें। दक्षिण अफ्रीका की टीम नए कप्तान क्विंटन डि कॉक के नेतृत्व में उतर रही है और उसकी कोशिश एक नई शुरुआत की जहां वह अपनी पुरानी गलतियों को सुधार कर नई और बेहतर टीम बन सके। टीम में तीन नए चेहरे शामिल किए गए हैं। तेम्बा बावूमा, बजरेन फॉर्टयूइन और एनरिच नोर्टज को पहली बार टी-20 टीम में जगह मिली है। मेहमान टीम के पास हालांकि कैगिसो रबाडा जैसे गेंदबाज हैं, जो किसी भी बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ने के लिए काफी है। टीम के पास ज्यादा अनुभव नहीं है, लेकिन वह भारत को कड़ी चुनौती देने का दम रखते हैं। पिछली बार दोनों टीमें टी-20 में 2018 में आमने-सामने हुईं थीं, जहां भारत ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी।

टीम इंडिया । विराट कोहली (कप्तान), रोहित (उपकप्तान), धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, पंत (विकेटकीपर), हार्दिक, जडेजा, क्रुणाल पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चहर, खलील अहमद, दीपक चहर और नवदीप।

दक्षिण अफ्रीका। क्विंटन डि कॉक (कप्तान), रासी वान डर डुसैन, तेम्बा बावुमा, जूनियर डाला, बजरेन फॉट्यूइन, बेयुरान हेड्रिक्स, हैड्रिक्स, डेविड मिलर, एनरिक नोर्टजे, फेहुलक्वायो, प्रीटोरियस, रबाडा, तबरेज शम्सी, जॉर्ज लिंडे।

टीम इंडिया की नई जर्सी लांच

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार को होने वाले मुकाबले से पहले शनिवार को र्धमशाला में टीम इंडिया की नई जर्सी लांच की गई। इस दौरान टीम इंडिया के हैड कोच रवि शास्त्री, भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा मौजूद रहे। टीम इंडिया की नई जर्सी में ओपो की जगह अब ऑनलाइन लर्निंग ऐप बायजू ने स्पांसर किया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App