बाल विज्ञान सम्मेलन में छाए मिनर्वा के वैज्ञानिक

By: Sep 20th, 2019 12:20 am

घुमारवीं –उपमंडल स्तरीय बाल विज्ञान सम्मेलन में मिनर्वा स्कूल के नन्हें वैज्ञानिकों ने चमक बिखेरी। शिव शक्ति कान्वेंट स्कूल कसारू में आयोजित तीन दिवसीय 27वें बाल विज्ञान सम्मेलन में स्कूल के बच्चों का दबदबा रहा। स्कूल के नन्हे वैज्ञानिकों ने सम्मेलन में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इससे स्कूल के अब 23 बच्चे जिला स्तर पर आयोजित होने वाले बाल विज्ञान स मेलन में अपनी प्रतिभा दिखाएंगे। नन्हें वैज्ञानिकों की उपलब्धि पर गदगद स्कूल प्रबंधन ने गुरुवार को सादा समारोह का आयोजन किया। इसमें प्रिंसीपल प्रवेश चंदेल व स्टाफ ने मेधावी बच्चों को सम्मानित किया तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। बाल विज्ञान सम्मेलन में साइंटिफिक प्रोजेक्ट रिपोर्ट में सीनियर सेकेंडरी वर्ग में मिनर्वा स्कूल घुमारवीं की दिव्या व कृतिका ने पहला स्थान प्राप्त किया। वरिष्ठ वर्ग शहरी में दिशा चंदेल और सक्षम चंदेल ने प्रथम स्थान झटका। कनिष्ठ वर्ग में पावनी ने प्रथम स्थान हासिल करते हुए स्कूल का नाम चमकाया। सीनियर क्वीज प्रतियोगिता में तेजस्वनी व अभय सांख्यान ने पहला स्थान प्राप्त किया। जूनियर साइंस क्वीज में प्रिशा व शिव मंथन ने दूसरा स्थान झटका। साइंस एक्टिविटी कॉर्नर में पर्णव नड्डा ने सीनियर सेकेंडरी वर्ग में पहला स्थान प्राप्त किया। हर्षित ने सीनियर वर्ग में भाग लेते हुए प्रथम स्थान झटका। मैथेमेटिक्स ओलंपियाड के सीनियर सेकेंडरी वर्ग में दिग्विजय ने पहला, सीनियर वर्ग में अभिवंदन ने पहला व जूनियर गु्रप में शुभम शर्मा ने दूसरा स्थान झटका। मॉडल प्रतियोगिता में अखिलेष ठाकुर ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। स्कूल पहुंचने पर प्रिंसीपल प्रवेश चंदेल व स्टाफ  ने बच्चों को बधाई देते हुए अगामी प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने की शुभकामनाएं दी। श्री चंदेल ने कहा कि बच्चों ने बाल विज्ञान सम्मेलन में बेहतर प्रदर्शन करते हुए स्कूल का नाम रोशन किया है। अब यह बच्चे जिला स्तर के सम्मेलन में भाग लेंगे। इस मौके पर राकेश चंदेल, विनय शर्मा, आशीष, मनीषा, जितेंद्र, अनिल कुमार, नरेश कुमार व शिल्की भाटिया सहित अन्य मौजूद रहे।

खो-खो में दसलेहड़ा के छात्रों ने मारी बाजी

झंडूता – खंड प्राथमिक स्कूल क्रीड़ा संघ झंडूता द्वारा राजकीय प्राथमिक केंद्र पाठशाला घंडीर में आयोजित खेलकूद प्रयोगिता का समापन खंड विकास अधिकारी अनमोल द्वारा विधिवत रूप से किया गया। इस समारोह में खेल अधिकारी राजकुमार ने बताया कि कबड्डी में सुन्हाणी के लड़के व झंडूता की लड़कियों ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। खो-खो में दसलेहड़ा  के छात्रों ने प्रथम व डाहड़ की छात्राएं प्रथम रही। बैडमिंटन छात्र वर्ग में सुन्हाणी ने प्रथम व छात्रा वर्ग में भड़ोलीकलां ने प्रथम स्थान हासिल किया। सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी बच्चों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। एकल गान में राधिका भारद्वाज के गीत भोले-भोले ने सब को रोमांचित किया तथा प्रथम स्थान प्राप्त किया और तांबड़ी की शिवानी ने चंबा कितनी दूर से वाहवाही लूट कर दूसरा स्थान प्राप्त किया। भाषण में  भड़ोलीकला प्रथम व डाहड़ उपखंड द्वितीय स्थान पर रहा। लोक नृत्य में डाहड ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। समूह गान में देशभक्ति गीत गाकर उपखंड  झंडूता ने प्रथम व  सुन्हाणी ने दूसरा स्थान प्राप्त किया।

जोनल गेम्स में शिवा इंटरनेशनल स्कूल ने झटकी आठ ट्रॉफियां

घुमारवीं – शिवा अंतरराष्ट्रीय स्कूल घुमारवीं के छात्रों ने 27वीं सीएसी जोनल स्तरीय प्रतियोगिता की आठ स्पर्धा में विजय रहकर दस ट्रॉफियां जीती। स्कूल के बच्चे अब जिला स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाएंगे। प्रधानाचार्या डा. शिल्पा गोयल ने बताया कि सीनियर सकेंडरी स्तर पर मॉडल में शिवांगी व आयुष व सीनियर एक्टिविटी कार्नर में हार्दिक ने प्रथम स्थान हासिल किया। जूनियर प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में श्रेयषी व सुजल, जूनियर एक्टिविटी कार्नर में हर्षित नड्डा ने प्रथम स्थान हासिल किया। प्रोजेक्ट रिपोर्ट में सीनियर सेकेंडरी तथा सीनियर स्तर दोनों में कृतिका, प्रतिभा, पलक, श्रेया, अंश, कृष, अक्षय व सार्थक ने प्रथम चार उत्तम रिपोर्टों में स्थान प्राप्त किया। सीनियर स्तर पर मैथ्स ओलंपियाड में हर्षित तथा सीनियर स्तर पर प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में आर्यन व इशिता तीसरे स्थान पर रहे। बच्चों की कड़ी मेहनत व सफलता के लिए स्कूल प्रबंधक ई. पुरुषोत्तम शर्मा व स्कूल प्रधानाचार्या डा. शिल्पा गोयल ने शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की तथा विज्ञान क्लब के अध्यापक सदस्यों मीनू शर्मा, शशि भूषण, लक्ष्मी, अरुणा व जगत बा की इस उपलब्धि के लिए सराहना की।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App