मंडी में डांसर्ज का जोश हाई ‘डीएचडी’ के मंच पर धमाल

By: Sep 4th, 2019 12:06 am

‘दिव्य हिमाचल’ के इवेंट में छाए युवा कलाकार, जज भी रह गए हैरान

मंडी — विश्वकर्मा भवन में आयोजित ऑडिशन के दौरान गणमान्यों संग मौजूद प्रतिभागी

मंडी – प्रदेश के मीडिया गु्रप ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा आयोजित ‘डांस हिमाचल डांस’ सीजन-7 के मंच पर प्रदेश की सांस्कृतिक राजधानी छोटी काशी मंडी में खूब धमाल हुआ। मंगलवार को मंडी के विश्वकर्मा भवन में हुए ऑडिशन में एक से बढ़कर एक फनकारों के लटके, झटके व ठुमके दर्शकों को देखने के लिए मिले। छोटी काशी की प्रतिभाओं ने जबरदस्त उत्साह के साथ ‘डांस हिमाचल डांस’ के मंच पर भाग लिया। सीनियर केटेगिरी ने तो जहां बेहतरीन प्रतिभा दिखाई ही। वहीं, जूनियर कैटेगिरी के प्रतिभागियों ने अपनी अदाकारी से सबकों को हैरान कर दिया। इस वर्ग में आए प्रतिभागियों की नृत्य के प्रति ललक और डांस को देखकर दर्शकों के साथ जजिज भी हैरान रह गए। सीजन के सात के लिए मंडी में हुए ऑडिशन में 70 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया। सिंगल केटेगिरी के साथ ही ड्यूट और ग्रुप डांस में भी खूब धमाल हुआ। निशांत डांस अकादमी और देव पब्लिक स्कूल उरला के होनहारों के ग्रुप डांस ने भी खूब वाहवाही लूटी। वहीं, डीएचडी सीजन-7 के ऑडिशन की शुरूआत विश्व कर्मा भगवान की प्रतिमा के आगे दीप प्रज्जवलित कर की गई।  सुबह 11 बजे के लगभग शुरू हुआ आडिशन का दौरान शाम चार बजे जाकर खत्म हुआ। इस दौरान न सिर्फ ऑडिशन में आए हुए बल्कि प्रतिभागी कभी जजिस के साथ तो कभी अपने माता पिता और तो अपने नृत्य अध्यापकों के साथ भी मंच पर खूब थिरके। जिसमें प्रतिभागियों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। वहीं ऑडिशन के लिए आए प्रतिभिगियों की परख डांस गुरु जोनी और नटराज अकादमी के संचालक पवन सकलानी ने की। दोनों जजेज ने इस दौरान हर प्रस्तुति के बाद प्रतिभागियों को उनकी खूबियों व कमियों के बारे में भी बताया। आडिशन में मंडी शहर से ओकवुड स्कूल मंडी, डीएवी स्कूल, तक्षशिला स्कूल, गुरु गोविंद सिंह स्कूल, एसवीएम स्कूल, देव पब्लिक स्कूल उरला, नटराज डांस अकादमी, संगीत सदन, सुंदरनगर, कांगू, चैलचौक, गोहर और रिवालसर से प्रतिभागियों ने भाग लिया। इस दौरान ऑकवुड स्कूल प्रबंधन समिति की तरफ से एडमिन हैड अशोक शर्मा, संगीत सदन अकादमी से डांस टीचर ईशा, संजू शर्मा, देव पब्लिक स्कूल के प्रबंध निदेशक नवीन शर्मा, कांगू से डांस टीचर निशांत सहित कई गणमान्य अतिथि उपस्थित रहे।

इन प्रतिभागियों ने दिखाया जौहर

कार्यक्रम में दीपिका, मेधावी, पूनम, स्पर्धा, वैभवी, हरिदयांश कपूर, अहाना उपाध्याय, अराध्या, एंजल, जानवी ठाकुर, सुनिधी, वान्या गुप्ता,  जानवी, देवांगना, लक्ष्य शर्मा, प्रिशा, अंकुर, कनन जस्वाल, काव्या कपूर, कशिश शर्मा, सानिया, यंशिका, अरुणा, ईशिका, अवंतिका, तनुजा शर्मा, खूशबु ठाकुर, चिरंजीवि, आर्यन, देव पब्लिक स्कूल के छात्रों, स्वीटी, स्नेहा, मनजीत सिंह, आरूही, वंशिका, मन्नत, आर्यन ठाकुर, प्रत्यूश शर्मा ने ऑडिशन में हिस्सा लिया। सीनियर वर्ग में भारती शर्मा, बनिता, देवेश सोनी, अमन धरवाल, विनोद कुमार और लोकेश भारती, निशांत, ममया कपूर, वर्षा शर्मा ने प्रतिभा दिखाई। निशांत डांस अकादमी से रिशिता शर्मा, चांदनी ठाकुर, कवित ठाकुर, तारा ठाकुर पूजा ठाकुर, मोनिका, सुधीर शर्मा और अंकुश ने परफार्म किया।

पीएचडी कर रही लोकेश को खींच लाया जुनून

मंडी कालेज में पढ़ा रही व पीएचडी कर रही 33 वर्षीय लोकेश भारती को डांस का जनून डीएचडी के मंच पर खींच लाया। लोकेश भारती ने पूरी मस्ती में मंच पर डांस किया। उन्होंने बताया कि ‘दिव्य हिमाचल’ के जरिये उन्हें अपना सपना पूरा करने का मौका मिला है।

इनकी उपस्थिति ने बढ़ाई कार्यक्रम की शान

हिमाचल दर्शन गैलरी के संस्थापक, मशहूर वरिष्ठ पत्रकार व छायाकार बीरबल शर्मा और इंडिया एग्जिबिट कंपनी के एमडी व कंफर्ट टैंट एंड कैटरिंग हाउस के प्रबंध निदेशक गुरजिंद्र सिंह खरबंदा ने बतौर विशिष्ट अतिथि दीप प्रज्जवलित कर ऑडिशन की शुरूआत की। इसके बाद अतिथियों ने प्रतिभागियों को टैग नंबर लगाकर आडिशन का आगाज करवाया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App