मानसून ने भरी आखिरी हाजिरी

By: Sep 21st, 2019 12:20 am

राजधानी में बारिश से ठंड की आहट; दो डिग्री तक गिरा पारा, 26 सितंबर तक होती रहेगी कहीं-कहीं बारिश

शिमला -जिला शिमला में मानसून ने फिर से रफ्तार पकड़नी शुरू कर दी हैै। जिला शिमला में लंबे अतंराल के बाद शुक्रवार को बारिश हुई। दिन के समय हुई बारिश से शिमला में ठंड का प्रकोप बढ़ गया है। शिमला में दिन के समय लोगों को ठंड से ठिठुरते हुए देखा गया। शिमला के साथ-साथ ऊपरी शिमला में भी बारिश दर्ज की गई है। शिमला मंे दिन की शुरूआत धूप खिलने के साथ हुई थी, मगर आसमान में एकाएक काले बादलों के घिरने के साथ ही शिमला में बारिश का क्रम शुरू हो गया। शिमला में कुछ समय के लिए झमाझम बारिश हुई। दोपहर बाद तो शिमला में अंधेरा घिरा दिखा, जबकि जिला शिमला में शाम तक मौसम खराब बना रहा। शिमला में इस दौरान रुक-रुक कर बारिश होती रही। बारिश के होने से शिमला में रातों के साथ दिन भी सर्द होने लगे हैं। बारिश होने से शिमला के अधिकतम तापमान मेें बीते दिनों के मुकाबले दो डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आई है। शिमला में मौसम के मिजाज बिगडने से शिमला के अधिकतम व न्यूनतम तापमान मंे गिरावट आई है। शिमला का अधिकतम व न्यूनतम तापमान लुढ़ककर सामान्य से नीचे पहुंच गया है। तापमान सामान्य से एक से दो डिग्री सेल्सियस कम आंका गया है।

रामपुर में एक मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड

जिला शिमला के ऊपरी क्षेत्रों में बीते 24 घंटों के दौरान बारिश दर्ज की गई है। रामपुर में एक मिलीमीटर तक बारिश हुई है। इसके अलावा जिला के कुमारसैन व नारकंडा में भी हल्की बूंदाबंादी हुई है। बारिश होने से शिमला के न्यूनतम तापमान में फिर गिरावट आई है। शिमला का न्यूनतम तापमान लुढ़ककर 14 डिग्री तक पहुंच गया है।

जिला में 26 तक खराब रहेगा मौसम

जिला शिमला मेंं 26 सितंबर तक मौसम खराब बना रहेगा। मौसम विभाग ने जिला शिमला में 25 सितंबर तक एक दो स्थानों पर बारिश होने की संभावना जताई है, जबकि जिला शिमला मेंं 26 सितंबर को अनेक स्थानों पर बारिश होगी। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के तहत जिला शिमला में विदाई से पहले मानसून फिर से कहर दिखा सकता है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App