मारुति सुजुकी की मिनी एसयूवी S-Presso लॉन्च, कीमत सिर्फ 3.69 लाख रुपये

By: Sep 30th, 2019 4:39 pm

मारुति की मिनी एसयूवी एस प्रेसो लॉन्च (फोटो: IANS)मारुति सुजुकी की बहुप्रतीक्षित एसयूवी जैसी लुक वाली छोटी कार S-Presso भारत में लॉन्च हो गई है. दिल्ली में इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 3.69 लाख रुपये है और हाई वर्जन की कीमत 4.91 लाख रुपये तक है. अभी यह सिर्फ पेट्रोल इंजन में बाजार में उतारी गई है.

Maruti S-Presso चार वेरियंट लेवल में उपलब्ध है, जिनमें Standard, LXI, VXI, and VXI+ शामिल हैं. कार में 10 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं. S-Presso के कॉन्सेप्ट को साल 2018 के ऑटो एक्सपो में मारुति फ्यूचर-एस नाम से पेश किया गया था.

कंपनी को उम्मीद है कि मंदी के इस दौर में यह सस्ती मिनी SUV लोगों को खूब पसंद आएगी. वहीं जानकार मान रहे हैं कि बाजार में मारुति की यह कार रेनॉ क्विड को सीधी टक्कर देगी. यह साल 2014 में मारुति द्वारा लॉन्च किए गए सेलेरिया के बाद पहला एंट्री लेवल हैचबैक है. मारुति इस कार को दक्ष‍िण अफ्रीका, श्रीलंका और आसियान देशों में निर्यात भी करेगी.

क्या है खूबी

मारुति एस-प्रेसो का फ्रंट लुक काफी बोल्ड है. इसमें हाई बोनट लाइन, क्रोम ग्रिल और बड़े हैलोजन हेडलैम्प दिए गए हैं. एलईडी डीआरएल हेडलाइट के नीचे हैं. फ्रंट और रियर बंपर काफी भारी-भरकम हैं, जो एस-प्रेसो का लुक बोल्ड बनाते हैं. इसका ग्राउंड क्लियरेंस भी ज्यादा है. मारुति की यह छोटी कार 6 कलर्स में उपलब्ध है.

दरअसल, लॉन्चिंग से पहले मारुति ने इस कार की एक्सटीरियर और इंटीरियर तस्वीरें जारी कर दी हैं. देखने में भले ही यह छोटी है. लेकिन लुक में किसी SUV से कम नहीं है. सामने से मारुति की यह कार बोल्ड नजर आती है.

एस-प्रेसो को मारुति सुजुकी के हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है, जिससे यह अपडेटेड क्रैश टेस्ट नॉर्म्स पर खरी उतर सकेगी. साथ ही कार हल्की भी रहेगी.


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App