दूसरा टेस्ट 257 रनों से जीता भारत, 2-0 से वेस्ट इंडीज का सफाया

By: Sep 3rd, 2019 11:31 am

जीत के बाद जश्न मनाते भारतीय खिलाड़ीकिंगस्टन –भारत ने वेस्ट इंडीज को 257 रनों से मात देकर दूसरा टेस्ट भी अपने नाम कर लिया है। इस तरह से भारत ने यह सीरीज भी 2-0 से जीत ली है। दूसरी पारी में रविंद्र जडेजा और मोहम्मद शमी ने सर्वाधिक तीन-तीन विकेट लिए। भारत के 468 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही वेस्ट इंडीज टीम कुल 210 रन बनाकर ही ढेर हो गई। पहली पारी में शानदार शतक जड़ने वाले युवा बल्लेबाज हनुमा विहारी मैन ऑफ द मैच चुने गए। इससे पहले भारतीय टीम ने पहली पारी में हनुमा विहारी के शानदार शतक और इशांत शर्मा के पहले टेस्ट अर्धशतक की बदौलत 416 रन बनाए। इसके जवाब में वेस्ट इंडीज की टीम पहली पारी में सिर्फ 117 रन ही बना सकी।

दूसरी पारी में भी विहारी की शानदार पारी 
तेज गर्मी और गेंदबाजों को हो रही परेशानी को देखते हुए कप्तान विराट कोहली ने फॉलोऑन न देकर दूसरी पारी में फिर बल्लेबाजी का निर्णय किया। दूसरी पारी में भारत ने अजिंक्य रहाणे के 64 और हनुमा विहारी के शानदार 53 रनों की बदौलत वेस्टइंडीज के सामने कुल 468 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। 

दूसरी पारी में भी गेंदबाजों का जलवा रहा कायम
 
इसके बाद भारतीय गेंदबाजों के आगे वेस्ट इंडीज के बल्लेबाज एक बार फिर घुटने टेकते दिखे। पूरी टीम 210 रन पर ढेर हो गई। इस तरह भारत ने दूसरा टेस्ट मैच भी विशाल अंतर से जीत लिया। 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App