एक नजर

रूस में बांध टूटा; 13 की मौत, 14 घायल

मास्को। रूस के साइबेरियाई क्षेत्र क्रास्नोयास्क क्राई में शनिवार तड़के एक बांध टूटने के कारण कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई तथा 14 अन्य घायल हो गए। खबर के मुताबिक रूस के आपातकालीन मंत्रालय ने 13 लोगों की मौत की पुष्टि की है। मंत्रालय  की स्थानीय शाखा के अनुसार यह घटना शनिवार सुबह दो बजे घटित हुई, जब श्चेटिंकिनो के नजदीक एक सोने की खदान का बांध टूट गया।

अफगानिस्तान में दस आईएस आतंकी ढेर

जलालाबाद। अफगानिस्तान के पूर्वी नांगरहार प्रांत में सुरक्षाबलों की ओर से चलाए गए अभियान में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के दस आतंकवादी मारे गए हैं। प्रांतीय सरकार ने शनिवार को एक वक्तव्य जारी कर यह जानकारी दी। प्रांतीय सरकार की ओर से जारी किए गए वक्तव्य के मुताबिक नांगरहार प्रांत के अचिन जिला में सुरक्षाबलों की ओर से पिछले 24 घंटों के दौरान चलाए गए अभियान के दौरान आईएस के 10 आतंकवादी मारे गए।

मालीवाल को धमकी देने के दो आरोपी धरे

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।  श्रीमती मालीवाल के नेतृत्व में दिल्ली भर के स्पा सेंटरों में सेक्स रैकेट चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। उनकी कार्रवाई के बाद दिल्ली में कई स्पा और मसाज पार्लर बंद कर दिए गए हैं।

अंतरराष्ट्रीय मुद्दे सुलझाने के लिए जी 8 सही मंच नहीं

मास्को। रूस के प्रधानमंत्री दमिर्ती मेदवेदेव ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय मामले सुलझाने के लिए जी 8 शिखर सम्मेलन का मंच अब सही नहीं है और यह जिम्मेदारी सयुंक्त राष्ट्र को संभाल लेनी चाहिए। श्री मेदवेदेव ने कहा कि इससे पहले हमें यह कहते हुए बाहर निकाल दिया कि ‘आप इस प्रारूप के लिए फिट नहीं है’ और अब वे हमें आमंत्रण भेज कर कह रहे है कि आप हमें स्वीकार है, लेकिन अब मामला यह नहीं है कि हमारे साथ किस तरह का बर्ताव किया गया, मामला यह है कि जी 8 मंच अब विश्व के मामले सुलझाने के लिए उचित नहीं रह गया है। उन्होंने कहा कि निसंदेह मैं यह मानता हूं कि सयुंक्त राष्ट्र समिति को मध्यस्ता की जिम्मेदारी लेनी चाहिए, क्योंकि वह मुख्य और सबसे बड़ी अंतराष्ट्रीय संस्था है।

You might also like