कचरा अलग नहीं करने पर कटा चालान

चंडीगढ़ नगर निगम की विशेष टीमों की 40 डिफाल्टरों पर कार्रवाई, कूड़ा न देने वालों पर भी गिरी गाज

चंडीगढ़  – स्रोत स्तर पर कचरे को अलग नहीं करने वालों के विरुद्ध नगर निगम ने सख्त कारवाई करते हुए 40 डिफाल्टरों और डोर-टू-डोर वेस्ट कलेक्टर को चालान जारी किए। निगमायुक्त केके यादव के आदेशों पर निगम के स्वच्छता विंग की अलग-अलग टीमों ने पूरे शहर में अपने-अपने क्षेत्रों का निरीक्षण किया और डिफाल्टरों का चालान किया। इनमें वह लोग शामिल हैं जिन्होंने डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्टर्स को अलग-अलग कचरा नहीं दिया। निगम ने हाल ही में स्रोत स्तर पर कचरे के पृथक्करण के संबंध में नोटिस जारी किया था कि निगम घरों से मिश्रित कचरा नहीं लेगा और डिफॉल्टरों के खिलाफ उचित कार्रवाई करेगा। निरीक्षण के दौरान  निगम ने 40 डिफाल्टरों के चालान किए। सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट रूल्स, 2016 के अनुसार इन्हे 200-200 रुपए का जुर्माना किया गया है। बता दें कि अधिकांश चालान सेक्टर-20, 22, 23 और मनीमाजरा में जारी किए गए।

एसबीपी गु्रप की घर खरीदने पर विशेष छूट

चंडीगढ़ – टाईसिटी चंडीगढ़-पंचकूला और मोहाली के प्रमुख डिवेलपर एसबीपी गु्रप ने हिमाचल प्रदेश के शिमला शहर वासियों के लिए एसबीपी होम शो के तहत विशेष ऑफर लांच किया है। जिसमें एसबीपी गु्रप के सभी प्रोजेक्टों के बुकिंग पर बेहद आकर्षक गिफ्ट्स दे रहा है। यह ऑफर सभी ग्राहकों के लिए सुनिश्चित है। बीस हजार रुपए से शुरू होने वाले ऑफरों में कार, बाइक, गोल्ड कॉइन, रेफ्रिजरेटर, माइक्रोवेव, एलईडी और कई अन्य आकर्षक गिफ्ट्स शामिल हैं। खासकर त्योहारी सीजन में ज्यादातर लोग घर खरीदने के लिए सोचते हैं, ऐसे में घर पर शानदार ऑफर मिल जाए तो चार चांद लग जाए। इसीलिए एसबीपी गु्रप ने खरीदारों के लिए ऑफरों की बौछार की है। यह ग्राहकों के लिए सुनहरा मौका है।  एसबीपी गु्रप के बिजनेस हेड व वाइस प्रेजिडेंट रमन सिंगला ने बताया कि त्योहारी सीजन रियल एस्टेट क्षेत्र के लिए बेहद अहम होता है। पूरे साल की अपेक्षा इस समय घरों की बिक्री बढ़ जाती है। ऐसे में ग्राहकों के लिए आकर्षक उपहार मिल रहे हैं। जो घरों की बिक्री में और इजाफा करते हैं। साथ ही साथ सरकार द्वारा ग्राहकों के लिए ब्याज में कटौती की है, जो गाहकों के लिए बेहद अहम है।

‘आनंदपुरी जत्था’ नवंबर में जाएगा श्री करतारपुर साहिब

चंडीगढ़ – सिखों के पहले गुरु श्री गुरु नानक देव जी की 550वीं जयंती समारोह के अवसर पर, 550 तीर्थयात्रियों के श्री आनंदपुर साहिब से शुरू होने वाला एक ‘आनंदपुरी जत्था’ नवंबर में श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारा जाएगा। यह जानकारी आनंदपुर साहिब हेरिटेज फाउंडेशन के प्रबंध ट्रस्टी सोडी विक्रम सिंह ने दी।

You might also like