धूूमल बोले, आजाद कैंडीडेट को मनाने के प्रयास जारी

सोलन – पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि पच्छाद व धर्मशाला में भाजपा की टिकट न मिल सकने के कारण जो उम्मीदवार चुनावी मैदान में है उनके मान-मनोबल के प्रयास अभी भी जारी है। वे कुनिहार के लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि चुनाव कोई भी हो, सभी राजनीतिक दल उसमें विजय प्राप्त करने की पूरी कोशिश करते हैं तथा उपचुनाव को भी किसी भी स्तर पर हलके में नहीं लिया जा सकता। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें पार्टी की तरफ से यह निर्देश मिले थे कि पच्छाद व धर्मशाला में जाकर भाजपा प्रत्याशी के लिए प्रचार करें। उन्होंने 11 अक्तूबर को पच्छाद निर्वाचन क्षेत्र में दो जनसभाओं को संबोधित किया है तथा 16 अक्तूबर को वह धर्मशाला में प्रचार के लिए जाएंगे। प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि पार्टी टिकट न मिलने से नाराज चल रहे आजाद प्रत्याशी के रूप में चुनावी समर में उतरे लोगों को अभी भी मनाने के प्रयास पार्टी के लोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मुद्दाविहिन है तथा इस पार्टी में नेतृत्व की भी कमी झलक रही है। भाजपा फिर भी इन उप चुनावों को गंभीरता से ले रही है तथा निश्चित रूप से हमारे प्रत्याशियों का पलड़ा भारी है। इससे पूर्व प्रो. प्रेम कुमार धूमल का कुनिहार पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। इसमें अमर सिंह ठाकुर, इंद्रपाल शर्मा, देविंद्र शर्मा, सुरेश जोशी, सोनिया ठाकुर, कौशल्या कंवर, सुनीता ठाकुर, हीरा लाल चंदेल, योगेश, हंसराज ठाकुर, चेतराम, राजीव शर्मा सहित कई अन्य लोग शामिल रहे।

सुर्खियां

 धूमधाम से मनाया गया बुराई पर अच्छाई की जीत का त्योहार दशहरा

कसौली लिटफेस्ट में नामी हस्तियों की शिरकत

फेस्टिवल सीजन को लेकर सोलन

पुलिस चौकन्नी

 दो युवक चिट्टे संग धरे

नालागढ़ में प्रवासी कामगार की हत्या

 धारों की धार में हुए हादसे में एक ने गंवाई जान

 फेस्टिवल सीजन में भी सोलन प्यासा

 खोखे हटाने गए थे, खाली हाथ लौटाए

बद्दी में नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप का आयोजन

जटोली के गड़ोग में भांग की खेती का पर्दाफाश

 कुमारहट्टी में फ्लाईओवर कार्य से लग रहा जाम

वोल्वो बसों की समयसारिणी

   सुबह                          रात्रि

  9ः15                         9ः15

  9ः45                       10ः00

  11ः15                       10ः30

  12ः13                       11ः30

नप सोलन के ईओ ललित कुमार के कामांे की सराहना

‘कर्म ही पूजा है’, इस मंत्र को अपना ध्येय बनाने वाले शख्स हैं नगर परिषद सोलन के वर्तमान कार्यकारी अधिकारी (ईओ) ललित कुमार। बतौर कार्यकारी अधिकारी वर्ष 1999 में संुदरनगर से आरंभ हुआ उनका यह सफर जारी है और तब से लेकर आज तक उन्होंने अपने जीवन में इस मंत्र को इस कदर ढाला है कि हर कोई उनकी कार्यक्षमता, कुशलता की सराहना किए बिना नहीं रहता है। मूलतः जिला चंबा की चुराह तहसील के टिकरी गढ़ गांव निवासी ललित कुमार को यह मंत्र बचपन में उनके माता-पिता से मिल गया था। पंचायत सचिव रहे उनके पिता व माता ने उन्हें यह मंत्र दिया था, जिसका वे आज भी पूरी लगन से पालना कर रहे हैं। बीए, एलएलबी करने के बाद ललित कुमार ने वर्ष 1999 में सुंदरनगर नप में कार्यकारी अधिकारी के तौर पर ज्वाइन किया और उसके बाद चंबा, डलहौजी, नूरपुर, धर्मशाला, चंबा व ज्वालामुखी के बाद जुलाई 2019 में नप सोलन के कार्यकारी अधिकारी का पद संभाला। उन्होंने अपने सफर में कार्य को ही तवज्जो दी है और जनता के सेवक के रूप में कार्य करते हुए सेनिटेशन, वाटर सप्लाई, स्ट्रीट लाइट्स, एमसी टैक्स, सड़क व मार्ग, शहरों की सुंदरता सहित नगर परिषदों की आय में वृद्धि को लेकर काफी कार्य किया है। इन दिनों वे सोलन में लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक कर रहे हैं और केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार द्वारा चलाई गई विभिन्न योजनाओं सहित नो टू प्लास्टिक पर भी गंभीरता से कार्य कर रहे हैं।

हेल्पलाइन

सदर पुलिस थाना सोलन 01792-223840,  उपायुक्त कार्यालय सोलन  01792-220656, क्षेत्रीय अस्पताल सोलन 01792-223638, नगर परिषद सोलन 01792-223532, विद्युत बोर्ड शिकायत सोलन 01792-223631, अड्डा इंचार्ज सोलन 01792-226040,  अग्निशमन विभाग सोलन 01792-223888

फेस्टिवल सीजन में बाजारों में बढ़ी रौनक

फेस्टिवल सीजन के आरंभ होते ही लगातार मंदी का दौर झेल रहे कारोबारियों के चेहरे पर रौनक लौट आई है। नवरात्रों के आरंभ होते ही बाजारों में रौनक बढ़ी है और दीपावली के नजदीक आते-आते इस रौनक में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है। सोलन शहर के बाजार की बात करें तो प्रत्येक दुकानदार इस फेस्टिवल सीजन में ज्यादा से ज्यादा कमाई करने के लिए उत्साहित है और ग्राहकों के लिए भी नए-नए ऑफर प्रदान कर रहा है। लोगों ने भी फेस्टिवल सीजन में मिलने वाली छूट और आकर्षक उपहारों को देखते हुए जमकर खरीदारी करनी आरंभ कर दी है।

You might also like