पालमपुर में सांसें रोकने वाला डांस

डांस हिमाचल डांस सीजन-7 ‘सेमीफाइनल’

13 से 15 अक्तूबर तक चलने वाले कार्यक्रम के दौरान फिनाले में एंट्री को होगी टक्कर

पालमपुर – प्रदेश के अग्रणी मीडिया ग्रुप ‘दिव्य हिमाचल’ के सौजन्य से इस बार ‘डांस हिमाचल डांस 2019 सीजन-7’ का  सेमीफाइनल चाय नगरी के केएलबी डीएवी कालेज पालमपुर में 13 अक्तूबर से होगा। बता दें कि डीएचडी का यह सेमीफाइनल तीन दिन तक चलेगा। यानी 13 अक्तूबर से लेकर यह मुकाबला 15 अक्तूबर तक प्रदेश की होनहार प्रतिभाएं केएलबी डीएवी कालेज, पालमपुर के हरीकृष्ण हॉल में अपने नृत्य कला का जौहर दिखाएंगी। ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया ग्रुप के इवेंट मैनेजर अनुज सोनी ने बताया  कि फाइनल प्रतियोगिता के एक दिन पहले देश-विदेश में  मशहूर  टेरेंस लुईस प्रोफेशनल ट्रेनिंग इंस्टिच्यूट मुंबई के मशहूर कोरियोग्राफर जहां प्रतिभागियों को एक दिन की ट्रेनिंग देंगे, वहीं, डांस के विभिन्न गुर भी सिखाएंगे। फाइनल मुकाबले के  सोलो विनर को इस डांस अकादमी में छह माह की निशुल्क ट्रेनिंग के साथ स्कॉलरशिप भी मिलेगी। ‘दिव्य मीडिया’ ग्रुप के इस लोकप्रिय मेगा इवेंट के सफल प्रतिभागियों ने इन दिनों से ही  सेमीफाइनल के लिए कमर कस ली है। हर कोई प्रतिभागी सेमीफाइनल में निर्णायक मंडल के  समक्ष अपने आप को खरा उतरने के लिए डांस प्रैक्टिस में जुट गए हैं। बता दें कि ‘दिव्य हिमाचल’ के इस मेगा इवेंट के माध्यम से मिले मंच के जरिए प्रदेश के कई होनहार टीवी सीरियल, बालीवुड व विदेशों में अपनी अनूठी कला का डंका बजा रहे हैं। बता दें, ‘दिव्य हिमाचल’ प्रदेश के दूर-दराज क्षेत्रों में छिपे हुनर को देश-विदेश में मुकाम दिलवाने में अहम योगदान अदा कर रहा है। प्रदेश भर के कई दिग्गज डांसर, सिंगर और प्रतिभावान हुनरबाज आज देशभर में अपना और प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं। डांस हिमाचल डांस सीजन-सात को लेकर प्रदेश भर में ऑडिशन हुए जिनमें कई हुनरबाजों को अपना टेलेंट दिखाने का अवसर प्राप्त हुआ। कई जाने-माने गणमान्यों की उपस्थिति में हुए ऑडिशंस में प्रदेशभर के चयनित उम्दा कलाकार अब पालमपुर में ग्रैंड फिनाले को लेकर आपस में मुकाबला करेंगे।

यह रहेगा परफार्मेंस का समय

बता दें, सेमी फाइनल प्रतियोगिता में सोलो डांस के लिए ‘दो मिनट’, ड्यूट्स डांस के लिए भी ‘दो मिनट’ तथा ग्रुप डांस के लिए अधिकतम समय सीमा ‘चार मिनट’ तक होगी।

यह रहेगा शेड्यूल

13 अक्तूबर

पहले दिन शिमला, पावंटा साहिब, सोलन, नालागढ़ व करसोग के प्रतिभागी, जो फर्स्ट राउंड में सफल घोषित हुए हैं, उनका मुकाबला होगा।

14 अक्तूबर

दूसरे दिन हमीरपुर, ऊना, बिलासपुर, कुल्लू और चंबा के होनहार सेमीफाइनल से फाइनल में पहुंचने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाएंगे।

15 अक्तूबर

तीसरे यानी अंतिम दिन कांगड़ा, पालमपुर, मंडी और सरकाघाट के प्रतिभागी अपनी डांस कला को सबके समक्ष उजागर करेंगे।

मिलेगा ‘गोल्डन चांस’

सेमीफाइनल के दौरान उन प्रतिभागियों के लिए भी खुशखबरी है। खुशखबरी यह है कि जो प्रतिभागी इससे पहले ‘डांस हिमाचल डांस 2019 सीजन-7’ के ऑडिशन में किसी कारण भाग नहीं ले सके थे। उनके लिए गोल्ड चांस देने का निर्णय लिया गया है ताकि वह  अपने अंदर छिपी अद्भुत कला  को उजागर कर सकें। ऐसी प्रतिभागियों के लिए 13 अक्तूबर का दिन ‘गोल्डन ऑडिशन’ के लिए रखा गया है।  इस ऑडिशन में प्रदेश भर से कोई भी प्रतिभागी भाग ले सकता है। इस गोल्डन ऑडिशन में सफल प्रतिभागी को सेमीफाइनल में भाग लेने का मौका मिलेगा।

इन जिला के हुनरबाजों में होगी जबरदस्त जंग

शिमला, पावंटा साहिब, सोलन, नालागढ़, करसोग, हमीरपुर, ऊना, बिलासपुर, कुल्लू, चंबा, कांगड़ा, पालमपुर, मंडी व सरकाघाट के लगभग 350 प्रतिभागी इस मेगा इवेंट के सेमीफाइनल में अपने-अपने भाग्य को अजमाएंगे। वहीं इन तीन दिनों के दौरान प्रतिदिन धौलाधार पर्वत श्रृंखलाओं के आगोश में बसे पालमपुर में लगभग सवा सौ डांसर दर्शकों को अपनी डांस कला का जौहर दिखाएंगे।

You might also like