बापू के संकल्प को साकार करने सड़क पर घुमारवीं

‘दिव्य हिमाचल’ ने स्वच्छता रैली के जरिए पढ़ाया सफाई का पाठ, छात्रों के नारों से गूंजा शहर

घुमारवीं – स्वच्छता का संकल्प लेकर अपनी मुहिम के माध्यम से इस बार प्रदेश का अग्रणी मीडिया ग्रुप ‘दिव्य हिमाचल’ घुमारवीं को जागरूक करने के लिए सड़क पर उतरा। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में जिला के प्रतिष्ठित मिनर्वा स्कूल परिसर से सिविल अस्पताल होते हुए पूरे बाजार की परिक्रमा करते हुए एसडीएम कार्यालय तक एक विशाल रैली निकालकर जन-जन को स्वच्छता का संदेश दिया गया। स्कूली बच्चों ने नारों तथा स्लोगनों से घुमारवीं शहर को गुंजायमान कर दिया। स्कूली बच्चों ने सहित अन्य लोगों ने स्वच्छता पर आधारित नारे लगाकर घुमारवीं में स्वच्छता का अलख जगाया। स्थानीय विधायक राजेंद्र गर्ग की अगवाई में आयोजित इस विशाल रैली में विभिन्न स्कूलों के बच्चों, नगर परिषद, समाजसेवी संस्थाओं, महिला मंडल, युवक मंडल, विभागों के अधिकारियों व शहर के दुकानदारों सहित स्थानीय लोगों ने भाग लिया। इस दौरान घुमारवीं को नीट एंड क्लीन करने उमड़े हजारों की संख्या में जनसैलाब उमड़ा तथा सड़क के किनारे फेंके गए कूड़े को उठाकर शहर को साफ-सुथरा किया। स्वच्छता रैली के दौरान ‘दिव्य हिमाचल’ ने शहर को स्वच्छ, स्वस्थ व प्लास्टिक मुक्त रखने की शपथ भी दिलाई। विधायक राजेंद्र गर्ग ने रैली से उपस्थित बच्चों व लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया।

रैली को विधायक ने दिखाई हरी झंडी

मिनर्वा सीनियर सेकेंडरी स्कूल घुमारवीं के प्रिंसीपल प्रवेश चंदेल की अध्यक्षता में आयोजित इस स्वच्छता अभियान रैली को विधायक राजेंद्र गर्ग ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। स्वच्छता रैली में एसडीएम शशिपाल शर्मा व डीएसपी राजेंद्र जसवाल ने विशेष अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे। रैली से पहले मुख्यातिथि, विशेष अतिथियों, स्कूल स्टाफ, बच्चों व अन्यों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को नमन किया।

कार्यक्रम में इन्होंने भी भरी हाजिरी

स्वच्छता अभियान रैली में कई स्कूलों के बच्चों, व्यापार मंडल, क्लीन घुमारवीं-ग्रीन घुमारवीं, नगर परिषद के पार्षद, अधिकारी, कर्मचारी, महिला व युवक मंडल के सदस्यों सहित नगर परिषद अध्यक्ष राकेश चोपड़ा, नवीन शर्मा, हेमराज सांख्यान, महेंद्र पाल रतवान, बीएमओ डा. अभिनीत, पंकज चंदेल, दिनेश ठाकुर, नीतिश, डा. रमेश व श्याम लाल शर्मा सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे। 

You might also like