बीबीएन में 8 करोड़ के उद्घाटन-शिलान्यास

Oct 23rd, 2019 12:30 am

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बरोटीवाला में 75 लाख से बनने वाले तहसील कल्याण अधिकारी कार्यालय की रखी आधारशिला

बद्दी –प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर  ने मंगलवार को दून विधानसभा क्षेत्र के एकदिवसीय दौरे के दौरान आठ करोड़ की लागत के कई विकास कार्याें के शिलान्यास व लोकार्पण किए। मुख्यमंत्री के दून दौरे के दौरान दून विधायक परमजीत पम्मी , गोवंश आयोग के उपाध्यक्ष अशोक शर्मा की अगवाई में जगह-जगह दून भाजपा ने गर्मजोशी से स्वागत किया और उन्हें फूलमालाओं से लाद दिया। मुख्यमंत्री अपने स्वागत से गदगद दिखें और उन्होंने इसके लिए कार्यकर्ताओं का आभार भी जताया। सीएम जयराम ठाकुर करीब तीन बजे हेलिकाप्टर से बरोटीवाला हेलिपैड पहुंचे और उसके उपरांत दामोवाला गांव में पांच करोड़ की लागत से स्थापित फोरचूनर पेपर प्रोडक्ट उद्योग का शुभारंभ किया। इस उद्योग की स्थापना से सवा सौ लोगों को रोजगार मिलेगा और यह उद्योग पूरी तरह प्रदूषण रहित है। इसके बाद सीएम ने वीडियो कान्फ्रेसिंग से दवनी (मानपुरा) में इसी कंपनी की दूसरी इकाई का भी शुभारंभ किया जहां पर भी सैकडों लोगों को रोजगार मिलेगा। इस अवसर पर सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार औद्योगिकीकरण के लिए हरसंभव प्रयास रही है और उद्यमियों को निवेश के लिए कई सुविधाएं प्रदान कर रही है। उसके बाद सीएम ने ग्राम पंचायत भटौली कलां के तहत 75 लाख से बनने वाले तहसील कल्याण अधिकारी कार्यालय भवन का नींव पत्थर रखा। तत्पश्चात सीएम ने एसपी कार्यालय बद्दी में स्थापित किए गए साइबर सैल कंट्रोल रूम का शुभारंभ किया,यहां से औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन पर तीसरी आंख की निगरानी रहेगी और अपराधों व अपराधियों पर साइबर एक्सपर्ट की पैनी निगाह रहेगी। उसके बाद सीएम का काफिला बद्दी शहर पहुंचा जहां उन्होंने 2.15 करोड़ की लागत से बने तहसीलदार कार्यालय व तहसील भवन का शुभारंभ किया। अभी तक तहसील कार्यालय  सन 2008 से कानूनगो के लिए बने आफिस से ही चल रहा था और लोगों को काम करवाने में बहुत दिक्कतें आ रही थी। मुख्यमंत्री ने दौरे के दौरान 29 बीघा में दून विस के किशनपुरा में 1.51 करोड़ की लागत से निर्मित  पुलिस लाइन के प्रशासनिक खंड का भी उद्घाटन किया, तत्पश्चात हांडा खुंडी में 2.97 करोड़ से बनने वाले गो अभ्यारण का नींव पत्थर रखा। इस अवसर पर उद्योग मंत्री विक्रम सिंह ठाकुर, पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर, सहकारिता मंत्री राजीव सहजल, महिला आयोग की चेयरमैन डेजी ठाकुर, सांसद सुरेश कश्यप, दून विधायक परमजीत सिंह, गोंवश आयोग के उपाध्यक्ष अशोक शर्मा, जल बोर्ड उपाध्यक्ष दर्शन सैणी, जिला बीजेपी अध्यक्ष के एल ठाकुर, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य डा. श्रीकंात शर्मा, डीआर चंदेल, जिला भाजपा सचिव बलविंद्र ठाकुर, फोरचूनर पेपर प्रोडक्ट के निदेशक आलोक सिंह, नवीन वत्स, अनुराग गोडिया, डिपंल सिंह, डीसी सोलन केसी चमन, एसपी रोहित मालपानी,  एसडीएम प्रशांत देष्टा, तहसीलदार मुकेश शर्मा, लघु उद्योग भारती के प्रदेशाध्यक्ष राजीव कंसल, चिरंजीव ठाकुर फार्मा विंग, एन पी कौशिक, सुरेंद्र जैन सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

गोसेवा के तहत जुटाए 8.50 करोड़

सीएम ने कहा कि चूंकि मैं गोमाता  के चरणों में यह सभा कर रहा हूं तो मैं बताना चाहता हूं कि  हमने सत्ता में आते ही शराब पर सैस लगाकर एक रुपए प्रति बोतल गोमाता के लिए जुटाए जिससे अभी तक 8.50 करोड राजस्व जुटा है। उन्होने सैस देने के लिए शराब पीने वाले शराबियों का धन्यवाद भी चुटकीले अंदाज में किया कि आपका भी गो संवर्धन में योगदान है। उन्होंने कहा कि खुशी की बात है कि दून के सभी नेता विधायक परमजीत सिंह के नेतृत्व में एकजुट है ।

दून विस को दी ये सौगातें

मुख्यमंत्री ने आज सुबह से ही दून में विभिन्न शिलान्यासा व उद्घाटन किए जिनकी लागत 8.5 करोड रुपए आएगी। मलकूमाजरा जनसभा में सीएम ने लोगों का आभार जताते हुए कहा कि दून के लोगों ने हमें लोकसभा चुनावों में भरपूर सहयोग दिया और सुरेश कश्यप को 22 हजार की लीड दिलाई जो कि ऐतिहासिक है। इसका ऋण हम  कभी नहीं चुका सकते लेकिन आज आए तो कुछ न कुछ तो देना ही पडेगा हालांकि आज मैं जल्दबाजी में हुं और विधायक जी ने एक फरला भी पकड़ा दिया है। उन्होने लोकसभा चुनावों की लीड से प्रभावित होकर बद्दी में आईपीएच का डिवीजन (एक्सईएन) खोलने की घोषणा की । इसके अलावा उन्होने कानून व्यवस्था को को सुदृढ करने के लिए मानपुरा में पुलिस थाना तथा बददी शहर के वर्धमान में सिटी पुलिस चौकी खोलने की घोषणा की। उन्होने कहा कि घरेड स्कूल में साइंस की कक्षाएं खोलने का प्रयास किया जाएगा। इसके अलावा राजकीय उच्च पाठशाला रामपुर को जमा दो किया जाएगा वहीं मलपुर पंचायत जहां जनसभा थी उस पंचायत के उपरली भुड्ड स्कूल को आठवीं से उच्च विद्यालय की सौगात दी गई। गोवंश आयोग के वाइस चेयरमैन अशोक शर्मा ने गोशाला पहुंचने पर सीएम व अन्य मंत्रियों व चेयरमैनों का स्वागत किया और गोवश के लिए उठाए जा रहे कदमों की सराहना की। विधायक परमजीत सिंह ने वहां कई मांगे रखी जिसको सीएम ने सहर्ष स्वीकार कर लिया।

Himachal List

Free Classified Advertisements

Property

Land
Buy Land | Sell Land

House | Apartment
Buy / Rent | Sell / Rent

Shop | Office | Factory
Buy / Rent | Sell / Rent

Vehicles

Car | SUV
Buy | Sell

Truck | Bus
Buy | Sell

Two Wheeler
Buy | Sell

Polls

क्या कर्फ्यू में ताजा छूट से हिमाचल पटरी पर लौट आएगा?

View Results

Loading ... Loading ...


Miss Himachal Himachal ki Awaz Dance Himachal Dance Mr. Himachal Epaper Mrs. Himachal Competition Review Astha Divya Himachal TV Divya Himachal Miss Himachal Himachal Ki Awaz