शिमला-पांवटा और सोलन में टक्कर

पालमपुर के केएलबी डीएवी कालेज में जोरदार प्रस्तुतियों का दौर, नालागढ़-करसोग के प्रतिभागियों ने भी दिखाया दम

पालमपुर — डांस हिमाचल डांस सीजन-7 के सेमीफाइनल में गणमान्यों संग सामूहिक चित्र में विभिन्न जिलों से आए प्रतिभागी

पालमपुर – प्रदेश के अग्रणी मीडिया  ग्रुप ‘दिव्य हिमाचल’ के सौजन्य से ‘डांस हिमाचल डांस सीजन-7’ के सेमीफाइनल के पहले दिन   शिमला,  पांवटा साहिब, सोलन, नालागढ़  व करसोग के  प्रतिभागियों के बीच कांटे की टक्कर का मुकाबला  हुआ। चाय नगरी के अग्रणी शिक्षण संस्थान केएलबी डीएवी कन्या महाविद्यालय पालमपुर के हरिकिशन हाल में प्रतिभागियों ने एक से एक बढि़या प्रस्तुतियां देकर  अपने बेमिसाल हुनर का प्रदर्शन किया। इस मुकाबले में फिनाले में प्रवेश करने हेतु हर प्रतिभागियों ने अपनी बेस्ट परफॉर्मेंस देकर निर्णायक मंडल को खूब प्रभावित किया। गुजराती, हरयाणवी,  हिमाचली, पंजाबी व बालीवुड के गीतों की धुन पर प्रतिभागियों ने डांस कला का प्रदर्शन कर खूब वाहवाही लूटी।  हर परफॉर्मेंस पर खूब तालियां बजी। बता दें कि दिन भर  हरीकृष्ण हाल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजता रहा।   निर्णणायक मंडल में शामिल डांस गुरु प्रवीण शर्मा, नितेश धीमान व  नीतीश ठाकुर ने डांस कला के गुर भी सिखाएं। ‘डांस हिमाचल डांस’ का सेमीफाइनल के ये मुकाबले काफी रोमांचक रहे। सुबह नौ बजे  ही भारी संख्या में प्रतिभागी केएलबी डीएवी कालेज के कैंपस में पहुंच गए थे। इस समारोह में समाजसेवी डाक्टर  सुरेश कपिला मुख्य अतिथि के रूप में पधारे हुए थे। डाक्टर कपिला ने अपने संबोधन में कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ ने प्रदेश की छुपी प्रतिभाओं को मंच प्रदान कर समाज सेवा के क्षेत्र में अपना कर्तव्य बखूबी निभाया है। ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा उपलब्ध प्लेटफार्म के माध्यम से प्रदेश की होनहार बेटियों ने मिस हिमाचल जैसी प्रतियोगिता के जरिए देश व विदेश में हिमाचल का नाम रोशन किया है। पालमपुर में पहली बार हुए डीएचडी सेमीफाइनल में दूर-दूर से आए प्रतिभागियों ने अपनी दमदार प्रस्तुतियां देकर फिनाले के लिए चुने जाने हेतु अपनी दावेदारियां पेश कर दी हैं। सेमीफाइनल देर सांय छह बजे तक चलता रहा।

गोल्डन ऑडिशन में इन्होंने दिखाई प्रतिभा

आहना अत्रि, रिधम डांस ग्रुप, सुजल, कशिश, अक्षरा सूद, रीतिका, आरुषि नेगी, आहिरा, आदित्य ठाकुर, अनंदिता सिंह, अर्नव नहरिया ने गोल्डन ऑडिशन में अपनी वेहतरीन प्रस्तुतिया देकर अपने कला का प्रदर्शन किया।

आज इन जिलों के हुनरबाज दिखाएंगे हुनर का दम

डांस हिमाचल डांस सीजन सात के सेमीफाइनल दौर के दूसरे दिन सोमवार को हमीरपुर, बिलासपुर, कुल्लु, ऊना और चंबा के ऑडिशन राउंड में चुने गए प्रतिभागी फाइनल तक पहुंचने के लिए अपनी प्रस्तुति देंगे।

कार्यक्रम का लुत्फ उठाते दर्शक

प्रतिभागियों की हर डांस मूवमेंट पर नजर रखते निर्णायक मंडल के सदस्य

डीएचडी से पहचान बना बुलंदियां छू रहे डांसर

पालमपुर – ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया ग्रुप के ‘डांस हिमाचल डांस’ सीजन-7 के सेमीफाइनल में पहुंचे प्रतिभागियों का हुनर देख निर्णायक भी दंग हैं। फाइनल में पहुंचने के लिए प्रतिभागी कोई कमी नहीं रख रहे हैं। तीन दिन तक चलने वाले डांस हिमाचल डांस सेमीफाइनल के पहले दिन शिमला, पांवटा साहिब, सोलन, नालागढ़ व करसोग के प्रतिभागियों ने फाइनल में पहुंचने के लिए जोरदार प्रस्तुतियां पेष की। कमाल ऐसा कि निर्णायक भी बोल उठे, लाजवाब है ‘दिव्य हिमाचल का मंच’। डीएचडी सीजन सात के सेमीफाइनल दौर के पहले दिन प्रतिभागियों को परखने के लिए निर्णायक मंडल में प्रवीण शर्मा, नितेश धीमान और नितेश ठाकुर की टीम थी तो मंच संभाला एंकर सिद्वार्थ शर्मा ने। निर्णायकों की पारखी नजरों ने प्रतिभागियों को कई कसौटियों पर परखा और तीन दिन तक चलने वाले सेमीफाइनल दौर के बाद फाइनल तक पहुंचने वाले डांसरों के नाम सामने आएंगे। जवाहर लाल नेहरु पुरस्कार से सम्मानित और संगीत में प्रदेश विवि की गोल्ड मेडेलिस्ट प्रवीण षर्मा, डीएचडी सीजन तीन में धमाल मचाने वाले डांसर नितेश ठाकुर और डीएचडी सीजन चार और पांच में अपनी कला का जौहर बिखेरने वाले नितेश धीमान ने निर्णायकों की भूमिका अदा की। ‘डीएचडी’ के मंच पर प्रतिभागियों ने ऐसा माहौल पैदा किया कि निर्णायक मंडल के कदम भी थिरके और उन्होंने अपने डांस के हुनर से बच्चों को प्रेरित किया। निर्णायकों प्रवीण शर्मा, नितेश ठाकुर और नितेष धीमान ने मंच पर पहुंच रहे डांसरों को टिप्स भी दिए। निर्णायकों ने कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ प्रदेश के डांसरों के लिए उम्मीद लेकर आया है। नृत्य में रुचि रखने वाले प्रदेश के लोगों की प्रतिभा पहले छिपी रहती थी, लेकिन डीएचडी के आने से यह प्रतिभाएं अब निखर कर सामने आ रही हैं। डांसरों के लिए ऐसा कोई दूसरा मंच नहीं है। गौर रहे कि डीएचडी के मंच से पहचान बनाकर अनेक डांसर अब बुलंदियां छू रहे हैं।

You might also like