हमेशा पॉजिटिव सोच कैसे रखें

आजकल के माहौल में जब हम देखते हैं तो 99प्रतिशत लोग नेगिटिव बातें करते हैं और फिर भी यही कहते हैं कि हमें पॉजिटिव सोचना चाहिए तो ऐसा हमें क्या करना चाहिए की हम अपने आप को ज्यादा पॉजिटिव  करें और पॉजिटिव एनर्जी लाएं।

खुद पॉजिटिव रहो

ज्यादातर लोग हमें यही राय देते हैं कि गलत बात मत करो गलत मत सोचो फिर भी किसी न किसी बात पर किसी न किसी की बुराई कर देते हैं जिसका पता खुद उनको भी नहीं लग पता कि वह किसी की बुराई कर रहे होते हैं।

कोई किताब , आर्टिकल पढ़ें

सुबह-सुबह कुछ ऐसी किताब या नोबल पढ़ें जो आपको पॉजिटिव एनर्जी से भर दे। तब आप अपने दिन की शुरुआत करेंं। आप कोई शेल्फ हेल्प की बुक पड़ सकते हैं। ये न केवल आपको positive energy देगी बल्कि आपके overall thinking outlook  change करने में आपकी हेल्प भी करेगी। अपने मन को खुश करके अपने मन को बार बार खुश करके आप हमेशा positive energy से भरे सकते हैं बस आपको ध्यान रखना है आप वह काम करें जो आपके मन को खुश करते हैं। Smile करके Smile  positive emotion है। जितना आप naturally smile करेंगे उतना ही positive energy आपको अपने अंदर से मिलती जाएगी।  बुरे वक्त का सामना करो  जब आपके साथ कुछ बुरा होता है, तो उस वक्त हम टूट जाते हैं और अपनी किस्मत, उस वक्त को कोसते हैं। ऐसा करने से हमारे अंदर नेगेटिविटी आती है, ये नेगेटिविटी अपने अंदर नहीं लानी है, उस वक्त का सामना करना है, जिससे आपके अंदर  positive energy आएगी। हर Situation ×ð´ positive outlook रखकर खुद से सवाल पूछें कि इस condition में और क्या अच्छा है मेरे लिए और इसको कैसे अच्छा किया जा सकता है। जब आप अपने से ऐसे श्चशह्यद्बह्लद्ब1द्ग ह्नह्वद्गह्यह्लद्बशठ्ठह्य   करते हैं तो आपको खुद ही  positive energyदूसरों के बारे में अच्छा सोचकर और उनकी सहायता  करके जब भी हम किसी की सहायता करते हैं और दूसरों के बारे में अच्छा करने के लिए सोचते हैं, तो हमें अंदर से एक एनर्जी मिलती है और हम अंदर से अच्छा महसूस करते हैं ये एनर्जी हमको positive energy देती है।

You might also like