एक नजर

By: Oct 15th, 2019 12:05 am

पनारसा-कोटशेरा की टीम जीतीं

सुंदरनगर। एमएलएसएम कालेज सुंदरनगर में हो रही अंतर महाविद्यालय क्रिकेट प्रतियोगिता के दूसरे दिन सोमवार को पनारसा कालेज ने संस्कृत कालेज सुंदरनगर और कोटशेरा कालेज ने बैजनाथ कालेज की टीम को हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। पहले मैच में पनारसा कालेज ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 181 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए संस्कृत कालेज की टीम 12 ओवर में 61 रन आलआउट हो गई। दूसर मैच में बैजनाथ की टीम 16 ओवर में 84 रन पर ढेर हो गई। कोटशेरा कालेज की टीम ने नौवें ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 84 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया।

हमीरपुर ने हराया मुल्थान कालेज

जोगिंद्रनगर। राजीव गांधी राजकीय महाविद्यालय में सोमवार को शुरू हुई। तीन दिवसीय इंटर कालेज खो-खो प्रतियोगिता के पहले दिन हुए महिला वर्ग में पहला मैच हमीरपुर कालेज व मुल्थान कालेज के बीच हुआ, जिसमें हमीरपुर ने मुल्थान को हराया। इसके बाद सोलन ने अकी, जोगिंद्रनगर ने बैजनाथ, कोटशेरा ने रामपुर को हराय। वहीं, बारिश होने के कारण महिला वर्ग का पांचवां मैच सोमवार को नहीं हो पाया। यह जानकारी एचपीयू इंटर कालेज खो-खो प्रतियोगिता के आयोजन सचिव डा. रविंद्र कुमार ने दी। पुरुष वर्ग में जोगिंद्रनगर ने बैजनाथ, पावंटा साहिब ने आनी, अर्की ने रामपुर, चकमोह ने बिलासपुर और कोटशेरा ने धामी को हराया।

अब फ्री कर सकेंगे खेल परिसरों का इस्तेमाल

नई दिल्ली। फिट इंडिया मुहिम को नई गति प्रदान करने के लिए खेल एवं युवा मामलों के मंत्रालय ने पहली नवंबर 2019 से राष्ट्रीय और राज्य स्तर के सभी खेल परिसंघों और क्लबों को केंद्र सरकार की ओर से उपलब्ध करो गए खेल परिसरों का निःशुल्क इस्तेमाल करने की अनुमति देने का फैसला किया है। ये सुविधा भारतीय खेल प्राधिकरण के केंद्रों में आयोजित नहीं होने वाली खेल प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने वाले खेल प्रशिक्षकों और प्रशिक्षु खिलाडि़यों को भी उपलब्ध होगी।

दिल्ली की पंजाब पर 5 रन से रोमांचक जीत

वड़ोदरा। ललित यादव की नाबाद 54 रन की शानदार पारी और गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन से दिल्ली ने पंजाब को विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप ए और बी के बेहद रोमांचक मुकाबले में सोमवार को पांच रन से हरा दिया। दिल्ली ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 220 रन बनाने के बाद पंजाब को नौ विकेट पर 215 रन पर रोककर रोमांचक जीत अपने नाम की।

भारत ने बहरीन सीरीज में जीते दो स्वर्ण

नई दिल्ली। भारतीय बैडमिंटन खिलाडि़यों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बहरीन इंटरनेशनल सीरीज में दो स्वर्ण पदक जीत लिए हैं। भारत ने इस प्रतियोगिता में पुरुष एकल और मिश्रित युगल का खिताब जीता। प्रियांशु राजावत ने बहरीन के इसा टॉउन में फाइनल में टॉप सीड कनाडा के एंथोनी हो-शुई को 16-21, 21-7, 21-12 से हराकर पुरुष एकल खिताब जीता। उन्होंने यह मुकाबला 61 मिनट में जीता। जूही देवांगन और वेंकट गौरव प्रसाद की शीर्ष वरीय जोड़ी ने थाईलैंड की जोड़ी पन्नावत थीरापानितनुन और  सुडचोयकोम को 34 मिनट में 21-18, 21-16 से हराकर मिश्रित युगल का स्वर्ण जीता।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App