एक नजर

By: Oct 22nd, 2019 12:05 am

मरे ने दो साल बाद एंटवर्प में जीता एटीपी खिताब

एंटवर्प। ब्रिटिश खिलाड़ी एंडी मरे ने तीन बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन स्टेनिसलास वावरिंका को यूरोपियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में पराजित कर लगभग दो वर्ष बाद अपना पहला एटीपी खिताब हासिल कर लिया है। पूर्व नंबर एक मरे ने पुरुष एकल फाइनल में स्विट्जरलैंड के वावरिंका को तीन सेटों के संघर्ष में 3-6, 6-4, 6-4 से हराया। यह मार्च 2017 के बाद उनका पहला एटीपी खिताब भी है। मरे ने आखिरी बार 2017 में दुबई ओपन में खिताब जीता था।

कुहू-ध्रुव ने जीता मिश्रित युगल खिताब

नई दिल्ली। भारत की कुहू गर्ग और ध्रुव रावत की जोड़ी ने काहिरा में रविवार को मिस्त्र इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट में मिश्रित युगल खिताब जीत लिया। जानकारी के अनुसार गैर वरीय कुहू और रावत की जोड़ी ने तीसरी सीड हमवतन जोड़ी उत्कर्ष अरोड़ा और करिश्मा वाडकर को 21-16, 22-20 से हराकर खिताब अपने नाम किया। कुहू महिला युगल के फाइनल में भी पहुंचीं थीं, लेकिन उन्हें उपविजेता रहकर संतोष करना पड़ा। कुहू और संयोगिता  घोरपड़े की जोड़ी को फाइनल में हमवतन जोड़ी तीसरी सीड सिमरन सिंघी और रितिका ठाकर के हाथों 16-21, 21-19, 19-21 से हार का सामना करना पड़ा।

सिर्फ टोक्यो ओलंपिक के टिकट पर निगाहें

भुवनेश्वर। विश्व की नौवें नंबर की भारतीय महिला हाकी टीम की अनुभवी मिडफील्डर सुशील चानू पुखरमबम ने कहा है कि उनकी टीम ओलंपिक क्वालिफायर में अमरीका को कड़ी चुनौती देगी, क्योंकि सभी का एकमात्र लक्ष्य टोक्यो ओलंपिक में जगह बनाना है। ओडिशा के कलिंगा हाकी स्टेडियम में विश्व की 13वें नंबर की टीम अमरीका से भारत का ओलंपिक क्वालिफायर मुकाबला खेला जाना है, जिसके लिए पिछले काफी समय से सीनियर महिला टीम ट्रेनिंग कर रही है।

आस्ट्रेलिया के एंड्रयू बारी राजस्थान के कोच

नई दिल्ली। राजस्थान रायल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग ट््वंटी 20 टूर्नामेंट के आगामी सत्रों के लिए आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू बारी मैकडोनल्ड को तीन वर्षाें के कार्यकाल के लिए अपनी टीम का प्रमुख कोच नियुक्त किया है। राजस्थान ने सोमवार को इसकी घोषणा की। पूर्व आस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर का कोचिंग में बेहतरीन अनुभव रहा है और वह लीसेस्टरशायर, विक्टोरिया और मेलबोर्न रेनेगेड्स के लिए कोचिंग कर चुके हैं।

करियर का 1500वां मैच खेलने उतरेंगे फेडरर

बासेल। रोजर फेडरर सोमवार को जब बासेल में 10वें खिताब के लिए चुनौती पेश करेंगे, तो अपने करियर का 1500वां मैच खेलकर नई उपलब्धि हासिल कर लेंगे। दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी 38 साल के फेडरर करियर का 103वां खिताब जीतने के अभियान की शुरुआत जर्मनी के क्वालीफायर पीटर गोजोविक के खिलाफ करेंगे। बीस बार के ग्रैंडस्लैम विजेता फेडरर ने जर्मनी के खिलाड़ी को इससे पहले दो बार हराया है।

छत्तीसगढ़-तमिलनाडु सेमीफाइनल में

अलुर। तमिलनाडु और पंजाब तथा मुंबई और छत्तीसगढ़ के बीच सोमवार को अलुर में खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के तीसरे और चौथे क्वार्टर फाइनल बारिश से प्रभावित रहे, जिसके बाद सर्वाधिक मैच जीतने के आधार पर छत्तीसगढ़ और तमिलनाडु को सेमीफाइनल में प्रवेश मिल गया। सेमीफाइनल में अब कर्नाटक का मैच छत्तीसगढ़ से 23 अक्तूबर को बंगलूर तथा इसी दिन गुजरात और तमिलनाडु में जंग होगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App