कश्मीर पर दखलंदाजी बर्दाश्त नहीं

By: Oct 12th, 2019 12:05 am

अमित शाह का चीन को सख्त संदेश, कांग्रेस-एनसीपी पर भी जमकर निशाना साधा

बुलढाणा (महाराष्ट्र) – कश्मीर मसले पर पाकिस्तान के सुर में सुर मिलाने वालों को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इशारों-इशारों में संदेश दिया है। महाराष्ट्र के बुलढाणा में चुनावी सभा के दौरान शाह ने कहा है कि पिछले कुछ सालों में हमारा साफ स्टैंड है कि हम लोग किसी भी मुल्क की दखलंदाजी कश्मीर मुद्दे पर नहीं चाहते हैं। शाह ने कहा कि भले ही वह अमरीकी राष्ट्रपति हों या कोई और, पीएम मोदी ने साफ शब्दों में कहा है कि कश्मीर हमारा आंतरिक मामला है और इसमें किसी भी देश के हस्तक्षेप की जरूरत नहीं है। बुलढाना में रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कांग्रेस और एनसीपी पर भी जमकर निशाना साधा। रैली के दौरान शाह ने ब्रिटेन की लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कॉर्बिन के साथ कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात और कश्मीर मुद्दे का जिक्र करने पर कांग्रेस को घेरा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के करीबी कमल धालीवाल (इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के प्रेजिडेंट) ने जेरेमी कॉर्बिन से भेंट की और कहा कि कश्मीर में स्थिति सामान्य नहीं है। मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि आपकी पार्टी के लोग अंग्रेज नेता के सामने हमारे देश की कौन सी छवि पेश करने की कोशिश कर रहे हैं। केंद्रीय मंत्री ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि आर्टिकल 370 के प्रावधानों को हटाए जाने के बाद देश में यह पहला चुनाव है। इस चुनाव में दुनिया में यह संदेश जाना चाहिए कि पूरा भारत 370 हटाने के पक्ष में एकजुट है।

पूर्व की सरकारों पर बोला हमला

पूर्व की सरकारों पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि कांग्रेस के शासन में पाकिस्तानी आतंकवादी हमारे सैनिकों की जान लेते थे और सरकार चुप रहती थी। पीएम मोदी ने उन्हें उसी तरह जवाब देना शुरू किया। उन्होंने कहा कि उड़ी और पुलवामा हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के कई आतंकियों को मार गिराया।

पूरे देश में एनआरसी लागू करने के संकेत

चुनावी सभा के दौरान अमित शाह ने पूरे देश मे एनआरसी लागू करने के संकेत दे दिए हैं। इसके साथ ही अमित शाह ने कांग्रेस और एनसीपी पर भी जमकर निशाना साधा। अमित शाह ने कहा कि हम कहते है कि देश से घुसपैठियों को वापस जाना चाहिए, क्रांग्रेस-एनसीपी के पेट मे दर्द होता कि कहा जाएंगे, कैसे रहेंगे, लेकिन मैं आपको विश्वास दिलाता हूं साल 2024 तक देश से एक-एक घूसपैठियों को चुन-चुन कर निकाला जाएगा। अमित शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस और एनसीपी अपनी वोटबैंक की राजनीति के लिए अनुच्छेद 370 को हटाने का विरोध करती रही हैं। उन्होंने कहा कि 70 साल से आतंकवाद के कारण कश्मीर में 40 हजार से ज्यादा लोग मारे गए, लेकिन कांग्रेस और एनसीपी अपनी वोटबैंक की राजनीति के लिए 370 को हटाने का विरोध करती  रही। मगर बीजेपी के लिए देश की सुरक्षा, हमारी सरकारों से ज्यादा महत्त्वपूर्ण है, इसलिए हमने 370 हटाई।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App