चूडि़यां… राधा कृष्ण सेट 800 से 1200 रुपए तक

By: Oct 15th, 2019 12:30 am

नालागढ़ में करवाचौथ पर्व को महिलाएं जमकर कर रहीं खरीददारी; रंग-बिरंगी चूडि़यों से सजी दुकानें, कारोबारियों के चेहरे खिले

नालागढ़ –नालागढ़ में करवाचौथ पर्व को लेकर महिलाओं में खासा उत्साह है और दुकानें जहां खूब सजी हुई है, वहीं महिलाओं की बहुतयात से बाजार भरे पड़े हैं। करवाचौथ पर्व को लेकर महिलाएं अच्छी खासी खरीददारी कर रही हैं। दुकानों में चूडि़यों से लेकर हर रूप सज्जा का सामान उपलब्ध है, वहीं दुकानों के आगे मेहंदी लगाने वालों की भी खूब चांदी हो रही है। चूडि़यों के मैचिंग सैट मेटल में 250 रुपए से लेकर 800 रुपए तक हंै, वहीं जयपुरी में राधा कृष्ण सेट 800 से 1200 तक उपलब्ध है। मेहंदी 50 रुपए से लेकर 500 रुपए में हाथों पर लगाने के लिए उपलब्ध है। महिलाओं में करवाचौथ पर्व को लेकर खासा क्रेज बना हुआ है। दुकानदारों ने हर प्रकार की चूडि़यां उपलब्ध करवाई हैं, खास तौर पर सूट के साथ मैचिंग वाली चूडि़यों का खासा क्रेज देखने को मिल रहा है। दुकानदार नरेंद्र जैन, नीरज, राजिंद्र, साहिल, राकेश कुमार, बंटी आदि ने कहा कि सस्ती से लेकर मंहगी हर वर्ग के लिए आकर्षक चूडि़यां व अन्य सामान उपलब्ध है और करवाचौथ को लेकर महिलाओं में भारी उत्साह है और खरीददारी कर रही है। उन्होंने कहा कि कांच की सामान्य 50 रुपए से 300 रुपए तक की चूडि़यों उपलब्ध हैं, लेकिन मैचिंग चूडि़यों की भी खूब मांग है।

 70 साल बाद बन रहा मंगल योग

प्रेम ज्योतिष संस्थान नालागढ़ के पंडित प्रेम शर्मा ने कहा कि इस बार करवाचौथ पर 70 साल बाद मंगल योग बन रहा है और करवाचौथ में रोहिणी नक्षत्र के साथ मंगल का योग है, जो कि बेहद फलदायक माना जाता है। उन्होंने कहा कि पूजा का शुभ मुहूति 17 अक्तूबर को शाम 5ः46 बजे से शाम 7ः02 बजे तक करीब 1 घंटे 16 मिनट का है।

ये चूडि़यां बन रहीं महिलाओं की पहली पसंद

बाजार में वैसे, तो हर प्रकार की चूडि़यां उपलब्ध हैं, जिनमें करवाचौथ स्पेशल कुंदन सुहाग चूड़ी, हीरा मोता, पोलकी कड़ा, रॉकऑन, बादशाह, कनेक्शन, मंगलम, सिलीगुडी, गठबंधन, तीसरी आंख, सितारे वाली, राधा वैली, हरे कृष्णा, मखमल आदि नामों की व अन्य फैंसी हर प्रकार की चूड़ी सहित करवाचौथ थाली और जरकन में पंजाबी परांदा उपलब्ध हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App